Monkeypox Big Breaking: हो जाइए सतर्क ! वायरस की नहीं है कोई 100 % प्रभावी वैक्सीन, पढ़ें WHO के आंकड़ें

Monkeypox Big Breaking: हो जाइए सतर्क ! वायरस की नहीं है कोई 100 % प्रभावी वैक्सीन, पढ़ें WHO के आंकड़ें

Monkeypox Big Breaking: इस वक्त की बड़ी खबर खतरनाक वायरस मंकी पॉक्स वायरस को लेकर आ रही है जहां पर वायरस के खतरे से बचने के लिए वैक्सीन की लोग मांग उठा रहे है वहीं पर डब्ल्यूएचओ (WHO) के आंकड़े चौकाने वाले सामने आए है जिसमें कहा कि, ऐसी कोई वैक्सीन नहीं है जो 100 प्रतिशत वायरस से बचाती है। जिसके लिए सतर्कता बरतना जरूरी है।

जाने क्या है WHO का बयान

आपको बताते चलें कि, हाल ही में सामने आए बयान में WHO ने कहा कि, उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीन इसका पूरी तरह से उपाय नहीं है. हर व्यक्ति यह पहले से महसूस कर सकता है कि वह जोखिम में है और इसे कम करने के लिए वैक्सीन पर ही निर्भर नहीं रहा जा सकता. सभी लोगों को पहले से ही ध्यान रखना है कि वह खुद को इस वायरस से बचाएं और सफाई को लेकर पूरा ध्यान रखें। जहां पर डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने कहा कि पिछले हफ्ते लगभग 7,500 मामले सामने आए, जो पिछले सप्ताह की तुलना में 20 प्रतिशत ज्यादा हैं. यूरोप और अमेरिका में सबसे ज्यादा मंकीपॉक्स के मामले सामने आ रहे हैं, जो पुरुषों के साथ यौन संबंध रखते हैं।

क्या है मंकी पॉक्स की अपडेट

आपको बताते चलें कि,मंकी पॉक्स के मामले दुनिया में लगातार बढ़ते जा रहे है जहां पर 92 से अधिक देशों में मंकीपॉक्स के 35,000 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. वहीं, इस बीमारी से 12 लोगों की मौत हो गई है। वही पर मंकी पॉक्स जैसे वायरस से छोटे बच्चों, गर्भवती महिलाओं और ऐसे व्यक्तियों में ज्यादा गंभीर खतरा हो सकता है जिनकी इम्युनिटी कम है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password