Minister Usha Thakur Sharab Bandi News : मंत्री बोलीं, जिन राज्यों में शराब बंद है वहां अपराध ज्यादा

Minister Usha Thakur Sharab Bandi News

इंदौर। शराबबंदी को लेकर कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर Minister Usha Thakur Sharab Bandi News ने बयान दिया है। मंत्री ने कहा कि शराबबंदी से ज्यादा जरूरी है लोगों को जागरूक करना। उषा ठाकुर ने कहा कि जिन राज्यों में शराबबंदी हुई है वहां अपराध, अवैध शराब की ब्रिकी और अराजकता ज्यादा है, यकीन न हो तो उनके आंकड़े उठाकर देख लीजिए। इसलिए शराबबंदी से ज्यादा जरूरी लोगों को जागरूक करना है। मंत्री ने कहा कि शराबबंदी की चर्चा गली चौराहे पर नहीं कैबिनेट में होनी चाहिए। शराब न केवल आदमी पीता है, बल्कि उसके दुष्परिणाम उसके परिवार को झेलने पड़ते हैं।

प्रदेश में सियासत गरमा गई
दरअसल एमपी की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराबबंदी की तैयारी कर ली है। उन्होंने कहा कि 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर शराबबंदी का अभियान शुरू करेंगी। मध्य प्रदेश की बेटी खुशबू इसकी प्लानिंग कर रही है। बता दें कि सरकार वर्ष 2021.22 के लिए जल्द ही नई शराब नीति लागू करने की तैयारी कर रही है, लेकिन इससे पहले ही प्रदेश में सियासत गरमा गई है।

सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले लिखा था
आप को बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर कुछ दिन पहले लिखा था कि शराब और नशा मुक्ति अभियान के लिए मुझे मेरी सहयोगी मिल गई है। खुशबू नाम की यह युवती मध्यप्रदेश की है तथा वह उत्तराखंड़ में मेरे गंगा प्रवास में शामिल होने आई थीं। मैंने उसमें निष्ठा एवं साहस दोनों देखे, तभी उसका नाम गंगा भारती हो गया था। मैंने गंगा को 8 मार्च 2021 को महिला दिवस पर शराब एवं नशामुक्ति अभियान प्रारम्भ करने की तैयारी करने के लिए कहा है। आगे का विवरण वह स्वयं आप सबको 5 दिन बाद बताएंगी।

प्रदेश में सियासत गरमा

उमा भारती के इस बयान के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। जहां एक तरफ कांग्रेस ने इस अभियान को लेकर शिवराज सरकार को लेकर कई तरह के बयान दिए। वहीं कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के इस अभियान में सहयोग करने की बात कही। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराबबंदी के बाद प्रदेश के कई मंत्री अब तक शराबबंदी को लेकर बयान दे चुके है। सभी मंत्रियों ने शराबबंदी को लेकर कहा कि शराबबंदी से ज्यादा जरूरी है लोगों को जागरूक करना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password