मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंडिगो की उड़ान सेवा का किया शुभारंभ,

मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंडिगो की उड़ान सेवा का किया शुभारंभ, जानें खबर

indigo

इंदौर।  केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को इंदौर-जम्मू मार्ग पर इंडिगो की उड़ान सेवा का शुभारंभ किया। इस मौके पर मंत्री ने कहा कि अब देश के मुकुट से भारत का सबसे स्वच्छ शहर जुड़ गया है। दिल्ली से आभासी माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा, ‘‘आज का दिन एक अहम दिन है। हिन्दुस्तान का मुकुट (जम्मू-कश्मीर) देश के हृदय इंदौर से जुड़ रहा है। मां अहिल्या से जुड़ा यह ऐतिहासिक शहर देश में सबसे स्वच्छ है।’’

इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इंदौर-जम्मू के बीच उड़ान सेवा हफ्ते में चार बार उपलब्ध होगी। यह उड़ान इंदौर से सुबह 10 बजे शुरू होगी जो दोपहर 12 बजकर पांच मिनट पर जम्मू पहुंचायेगी। वापसी की उड़ान जम्मू से दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर होगी और यह दोपहर 2: 45 पर इंदौर पहुंचायेगी। इसका संचालन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को किया जायेगा। केंद्र सरकार के स्वच्छता सर्वेक्षण में इंदौर को लगातार कई बार देश का सबसे स्वच्छ शहर घोषित किया गया है। सिंधिया ने कहा कि इंदौर को जल्द ही चंडीगढ़ और विशाखापत्तनम से भी जोड़ा जायेगा। इंदौर में हवाई अड्डा सुविधा के विस्तार के संदर्भ में उन्होंने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय कार्गो टर्मिनल के बाद शहर को एक घरेलू कार्गो टर्मिनल भी उपलब्ध कराया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि इंदौरमें तीन नये विमान पुल (एयरो-ब्रिज) बनाये जा रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि शहर के पुराने हवाई अड्डे को राज्य के हैंगर के रूप में बदलने की अनुमति संबंधित प्राधिकरणों से मिल गई है। इस कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और वीके सिंह ने भी संबोधित किया। जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर की उधमपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। जितेंद्र सिंह ने नागरिक विमानन सेवा के विस्तार के लिए सिंधिया की तारीफ की। जितेंद्र सिंह ने यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए चलाये गये ऑपरेशन मिशन गंगा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

इस मौके पर मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि सिंधिया जब से नागरिक उड्डयन मंत्री बने हैं, तब से इंदौर से जुड़ने वाले शहरों की संख्या 12 से बढ़कर 23 हो गई है। उन्होंने कहा कि सिंधिया के निर्देश पर मध्य प्रदेश से 80 नई उड़ानें शुरू हुई हैं। सिलावट ने कहा कि इंदौर को अब सिंगापुर और मलेशिया से भी जोड़ना चाहिये,ताकि अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ावा मिल सके।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password