मंत्री डॉ. शिवकुमार ने 16 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों का किया लोकार्पण

Image source: cg dpr

रायपुर: नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने नगर पालिका परिषद गोबरानवापारा के डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम सांस्कृतिक भवन में बैडमिंटन हॉल, इंडोर हाल, शेड, पेवर्स एवं अतरिक्त कक्ष का लोकार्पण और सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का भूमिपूजन किया। उन्होंने लगभग 16 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश में विकास की बुनियाद रखी जा रही है। मुझे बहुत खुशी हो रही है कि एक साल पहले मेरे द्वारा जो घोषणा की गई थी आज वह गोबरा नवापारा में पूर्ण हो गई है। निश्चित ही इन कार्यों का लाभ क्षेत्र के लोगों को मिलेगा। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि इंडोर एवं बैडमिंटन हॉल से यहां के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा। 15 करोड़ से अधिक के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से सफाई सुनिश्चित होगी।

उन्होंने कहा कि नगरीय क्षेत्रों में विकास कार्य के लिए उनका विभाग सजग है। लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में हर सम्भव कोशिश होगी। मंत्री डॉ डहरिया ने कहा कि कोरोना काल में भी विकास के कार्य होते रहे, इसी का परिणाम है कि राज्य की योजनाओं और राज्य स्तर पर हुए अनेक कार्यों की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ी है। भारत सरकार द्वारा स्वच्छता, शहरी आवास सहित अन्य मामलों में छत्तीसगढ़ को पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि नगरीय निकायों को सरकार लगातार सहयोग कर रही है। निकायों को अपना राजस्व बढ़ाने की दिशा में कार्य करना चाहिए।

मंत्री डॉ डहरिया ने क्षेत्र के गरीब और पात्र परिवारों को शासन की योजनाओं का लाभ देने का आग्रह किया। उन्होंने मोर मकान-मोर चिन्हारी, मोर मकान-मोर जमीन,राजीव आश्रय योजना अंतर्गत पट्टे,पेंशन सहित अन्य योजनाओं के बारे में भी बताया और इसका लाभ गरीबों को देने की बात कही। उन्होंने रायपुर जिले में नवापारा राजिम की अलग पहचान होने की बात कही। मंत्री डहरिया ने बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बिलियर्ड्स खेलकर खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

मंत्री डॉ डहरिया ने यहां 15 करोड़ 48 लाख के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का भूमिपूजन किया और 1 करोड़ 20 लाख के इंडोर हॉल, बैडमिंटन कोर्ट, 25 लाख रुपए के शेड,पेवर्स एवं अतरिक्त कक्ष का लोकार्पण किया। इस दौरान नगर पालिका परिषद के उपाध्यक्ष चतुर जगत, सीएमओ राजेन्द्र कुमार पात्रे, पार्षद, एल्डरमैन एवं जनप्रतिनिधि, खिलाड़ी, नागरिकगण उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password