La Liga Football league : मेस्सी ने बार्सिलोना के लिये 750वां मैच खेला, सुआरेज ने एटलेटिको को जीत दिलायी



La Liga Football league : मेस्सी ने बार्सिलोना के लिये 750वां मैच खेला, सुआरेज ने एटलेटिको को जीत दिलायी

बार्सिलोना, 4 जनवरी (एपी) लियोनेल मेस्सी (Lionel Messi) ने बार्सिलोना की तरफ अपना 750वां और स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लिगा (Football League La Liga) में 500वां मैच खेलते हुए अपनी टीम को हुएस्का के खिलाफ 1-0 से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी।

बार्सिलोना (FC Barcelona) की तरफ से सर्वाधिक मैच खेलने के रिकार्ड में मेस्सी केवल झावी हर्नानडेज (Javi Hernández) से पीछे हैं। हर्नानडेज सभी प्रतियोगिताओं में 767 मैच बार्सिलोना की तरफ से खेले थे जिनमें ला लिगा के 505 मैच शामिल हैं।

मेस्सी ने कुछ दिन पहले ही बार्सिलोना की तरफ से 644वां गोल करके पेले का किसी एक क्लब की तरफ से सर्वाधिक गोल करने का रिकार्ड तोड़ा था। पेले ने सांतोस की तरफ से यह रिकार्ड बनाया था।

मेस्सी ने खेल के 27वें मिनट फ्रैंकी डि जोंग (Frenkie de Jong) के लिये गोल बनाया था। यह आखिर में निर्णायक गोल साबित हुआ।

बार्सिलोना के 16 मैचों में 28 अंक हैं और वह अंकतालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल करने वाले एटलेटिको मैड्रिड (Atlético Madrid) से 10 अंक पीछे है। एटलेटिको ने लुई सुआरेज (Luis Suárez)के अंतिम क्षणों में किये गये गोल की मदद से अलावेज को 2-1 से हराया।

एटलेटिको के 15 मैचों में 38 अंक हो गये हैं और वह रीयाल मैड्रिड (Real Madrid C.F.) से दो अंक आगे हो गया है जिसके 17 मैचों में 36 अंक हैं।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password