Memu Train: इंदौर से लेकर उज्जैन तक के लिए शुरू हुई यह खास ट्रेन, इन यात्रियों को मिलेगा फायदा



Memu Train: इंदौर से लेकर उज्जैन तक के लिए शुरू हुई यह खास ट्रेन, इन यात्रियों को मिलेगा फायदा

इंदौर। प्रदेश समेत पूरे देश में भारतीय रेलवे द्वारा ट्रेनों का विस्तार किया जा रहा है। देश के कई स्थानों पर हाल ही में नई मैमू ट्रेनों को शुरू किया गया है। इसी क्रम में इंदौर से लेकर उज्जैन तक के लिए भी रेलवे ने एक मैमू ट्रेन का शुभारंभ कर दिया है। पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway) ने इंदौर से उज्जैन (Indore To Ujjain) की दूरी कम होने के सपने को पूरा कर दिया है। यहां एक स्पेशल मैमू ट्रेन शुरू की गई है। यह ट्रेन इंदौर-उज्जैन के बीच डेढ़ घंटे का समय लेगी और 7 स्टॉपेज पर यात्रियों को उतारेगी। 15 नवंबर से इस ट्रेन को नियमित शुरू कर दिया गया है। इस ट्रेन में सफर करने के लिए यात्रियों को अनारक्षित टिकट लेनी होगी। इस नए रूट से सफर में 16.86 किलोमीटर की दूरी कम हुई है। साथ ही यात्रियों का समय भी बच रहा है। यह ट्रेन मात्र 1 घंटे और 35 मिनट में अपना सफर तय कर लेगी।

पश्चिम मध्य रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार नई मेमू ट्रेन संख्या 09351 उज्जैन से सुबह 06.20 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सुबह 7.55 बजे इंदौर पहुंच जाएगी। इसके अलावा ट्रेन संख्या 09352 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन इंदौर से 08.05 बजे रवाना होगी और सुबह 09.40 बजे यात्रियों को उज्जैन पहुंचा देगी। जबकि ट्रेन संख्या 09353 उज्जैन-इंदौर मेमू ट्रेन उज्जैन से शाम 4.00 बजे रवाना होकर शाम 5.40 बजे इंदौर पहुंचेगी। ट्रेन संख्या 09354 इंदौर-उज्जैन मेमू ट्रेन इंदौर से सुबह 11.10 बजे रवाना होकर दोपहर 12.45 बजे उज्जैन पहुंचा देगी। बीते 15 नवंबर से इस ट्रेन को शुरू कर दिया गया है। यह ट्रेन अब पटरियों पर दौड़ रही है।

इन स्टेशनों पर रहेगा स्टॉपेज
बता दें कि इस मैमू ट्रेन को इंदौर से लेकर उज्जैन तक कुल 7 स्टॉपेज पर रोका जाएगा। इन स्टेशनों में चिंतामन गणेश, लेकोडा, फतेहाबाद चंद्रावतीगंज, अजनोद, बलौदा टाकुन, पालिया और लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन को शामिल किया गया है। इन स्टेशन्स पर यह ट्रेन स्टॉपेज लेगी। बता दें कि रोजाना इंदौर और उज्जैन के साथ आस-पास के क्षेत्र के लोगों को इस ट्रेन का फायदा मिलेगा। साथ ही इस ट्रेन से यात्री रोजाना अपडाउन भी कर सकेंगे। इंदौर से उज्जैन की यह यात्रा मात्र 1 घंटे 35 मिनट में पूरी हो जाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने के बाद सैकड़ों यात्रियों को आवागमन में सुविधा मिलेगी।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password