मंत्री सांरग ने कहा, हमने शुरू में कहा था मप्र में ओबीसी आरक्षण के साथ होंगे चुनाव

मंत्री सांरग ने कहा, हमने शुरू में कहा था मप्र में ओबीसी आरक्षण के साथ होंगे चुनाव

Bhopal Sarang Bayan

भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कोरोना स्थिति को लेकर बयान दिया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि 24 घंटे में कोरोना के 6 हज़ार 037 टेस्ट हुए जिसमें 32 नए मामले सामने आये है। 275 एक्टिव केस है, प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में हैं।

इस बीमारी से बचने के लिए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मध्यप्रदेश में भी विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। कोरोना के बाद तेजी से इस बीमारी के फैलने की आशंका को देखते हुए विदेश से आने वाले यात्रियों की निगरानी तेज की गई है। इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के एयरपोर्ट्स पर मॉनिटरिंग शुरू की गई है। मंकी पॉक्स को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) का बयान सामने आया है। मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि किसी भी प्रकार की मौसमी बीमारी से निपटने के लिये हम पहले से तैयार। मंकी पॉक्स की रोकथाम के लिये हमने निर्देश दिए हैं।

मंत्री बोले, इस कार्ड को बनाकर सभी लोगों का डेटा करेंगे इक्कठा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा डिजिटल इंडिया मिशन (Digital India Mission) का शुभारंभ किया गया था इस मिशन के अंतर्गत विभिन्न प्रकार की सेवाओं एवं सुविधाओं का डिजिटलीकरण (Digital India Mission) किया जा रहा है। Health ID Card से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जैसे कि इसका उद्देश्य, लाभ, विशेषताएं, पात्रता, महत्वपूर्ण दस्तावेज, आवेदन प्रक्रिया आदि। हेल्थ कार्ड को लेकर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूँ, आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक मुफ्त इलाज मुहैया कराया। मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना के समय प्रदेश-देश काम हुआ। हेल्थ कार्ड बनाकर सभी लोगों का डेटा इक्कठा करेंगे जिससे उनके समुचित इलाज की व्यवस्था होगी।

आदिवासियों पर हो रहे हिंसा की घटना पर बीजेपी कांग्रेस में बयानबाजी जारी

आदिवासियों पर हो रहे हिंसा की घटना को लेकर सरकार की घेराबंदी कैसे की जाए, इसको लेकर भी रणनीति बनाई गई। बैठक में ये भी फैसल लिया गया कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज सिवनी जाएंगे और मृतक आदिवासी परिवारों से मुलाकात करेंगे। सिवनी में कमलनाथ के दौरे को लेकर मंत्री सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कहा कि लाश पर राजनीति करने कांग्रेस का काम है। कमलनाथ के समय आदिवासियों पर अत्याचार हुए तब उन्होंने क्या किया। कमलनाथ जब मुख्यमंत्री थे तो उनके घर से 1.5 किमो की दूरी पर बच्चियों के ऊपर अत्याचार हुए तब उन्होंने क्या किया। हमारी सरकार किसी भी अपराधी को नहीं बख्शेगी, सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

मंत्री सारंग बोले, कांग्रेस को आनी चाहिए शर्म

केंद्र सरकार ने शनिवार को पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क घटा दिया. जिसके बाद पेट्रोल 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो जाएगा. कांग्रेस नेता ने सरकार के इस फैसले पर कई सवाल खड़े किए।

पेट्रोल के दामों पर कांग्रेस की टिप्पणी पर मंत्री सारंग ने निशाना साधा

मंत्री सारंग (Medical Education Minister Vishwas Sarang) ने कहा कि कांग्रेस को शर्म आनी चाइये, हमारी सरकार में पेट्रोल डीजल के दाम कम हुए है। 10 पैसे भी बढ़ते हैं तो राहुल गांधी से लेकर कांग्रेस के नेता हमलावर हो जाते हैं, लेकिन दाम कम होने पर एक भी ट्वीट नहीं। हमारी सरकार ने लगातार दाम कम किये हैं, जनता के हित दाम कम किये हैं।

आरक्षण के साथ चुनाव होंगे

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भाजपा और कांग्रेस दोनों पक्षों की ओर से बयानों के तीर छोड़े जा रहे है। दोनों पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर ओबीसी वर्ग के साथ धोखा करने का आरोप लगाते हुए कह रहे हैं कि उनकी पार्टी ओबीसी के पक्ष में खड़ी है। वहीं इस मामले में आज मंत्री सारंग ने कहा कि हमने शुरू में कहा था मप्र में ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव होंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password