लॉकडाउन में बिना परमिशन हो रही थी शादी, पुलिस पहुंची तो मच गई भगदड़

Marriage in Lockdown: मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार और प्रशासन का सख्त रवैया अपना लिया है। ऐसा ही कुछ भिंड जिले देखने के कुरथरा गांव में देखने को मिला। जहां शनिवार को ITBP (इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस) के जवान बृजभान सिंह जाटव की बहन की शादी हो रही थी।

अधिकारियों का कहना है कि, शादी में 500 लोगों के करीब लोग इकठ्ठा हुए थे, इसकी सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन की टीम रात 10 बजे वहां पहुंच गई। वहां बारात निकलने से पहले ही टेंट, डीजे और कैटरिंग का सामान जब्त कर लिया गया और बैंड-बाजे वाले की दुकान सील कर दी गई।

आयोजनकर्ता के खिलाफ नियम तोड़ने का केस दर्ज

शादी में कार्रवाई करने पहुंची पुलिस ने आयोजनकर्ता के खिलाफ लॉकडाउन के नियम तोड़ने का केस दर्ज किया और उन पर धारा 144 तोड़ने और भीड़ इकट्ठा करने का भी आरोप लगाया है। वहीं जिस समय पुलिस कार्रवाई करने पहुंची थी उस समय कुछ लोग पंगत में खाना खा रहे थे तो कुछ डीजे पर डांस कर रहे थे। प्रशासन की टीम देखकर अचानक भगदड़ मच गई।

दूल्हा पक्ष ने रोक दिया कार्यक्रम

दूल्हा पक्ष को जैसे ही पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिली तो उन्होंने कार्यक्रम रोक दिया। कार्यक्रम कैंसिल होने पर अफसर वहां से पूछताछ करते हुए करीब 1 घंटे में चले गए। जिसके बाद महज 50 लोगों की मौजूदगी में शादी संपन्न हुई।

थाना प्रभारी का कहना बिन परमिशन हो रही थी शादी

देहात थाना प्रभारी धनेंद्र सिंह ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि शादी बिना परमिशन के हो रही है। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस का निर्देश मिलने पर SDM (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) उदय सिंह सिकरवार के नेतृत्व कार्रवाई की गई। टीम में कई पुलिसकर्मी भी थे। दरअसल, भिंड में घर से शादी करने पर 50 लोग और गार्डन से शादी करने पर 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password