बेटे को सेना में अफसर बनाने के लिए पिता ने 10 घंटे के सफर में बदली 8 बसें



बेटे को सेना में अफसर बनाने के लिए पिता ने 10 घंटे के सफर में बदली 8 बसें

भोपाल: एक पिता अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए वो हर कुछ कर जाता है जिसकी किसी ने कल्पना तक ना की होगी। ऐसे ही एक और पिता की तस्वीर सामने आई है, जिसने बेटे को नेशनल डिफेंस एकेडमी (NDA) का परीक्षा दिलाने के लिए आगरा (Agra) से 8 बसें बदल कर भोपाल (Bhopal) पहुंचे।

दरअसल कोरोना महामारी के बीच यूपीएससी (UPSC) द्वारा एनडीए (NDA) की रविवार को परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन इस संक्रमण (coronavirus) को लेकर पूर्ण रूप से सार्वजनिक परिवहन (Public transportation) संचालित नहीं हो रही हैं। इसके कारण अभ्यार्थियों का केंद्रों तक पहुंचना सबसे बड़ी चुनौती थी। ऐसे में आगरा के मनोज कुमार को बेटे गोविंद को परीक्षा दिलाने के लिए 8 बसें बदल कर भोपाल पहुंचना पड़ा।

आगरा से भोपाल तक बदली 8 बसें

आगरा से भोपाल बस से पहुंचने में करीब 10 घंटे लगते हैं। मनोज कुमार ने बताया कि जब वे बेटे को परीक्षा दिलाने भोपाल के लिए निकले तो उन्हें ट्रेन नहीं मिली। इसके कारण उन्होंने बस से ही आना बेहतर समझा। लेकिन उन्हें मात्र 10 घंटे के सफर में ही 8 बसें बदलनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस पर बरसे नरोत्तम मिश्रा, कहा- ‘का वर्षा जब कृषि सुखाने!’

हालांकि उन्हें खुशी इस बात का है कि उन्होंने बेटे यह परीक्षा दिला दिया। आपको बता दें, एनडीए (NDA) की परीक्षा रविवार को आयोजित की गई थी। जिसमें मनोज के बेटे गोविंद ने भोपाल सेंटर चुना था।

 

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password