Maharastra Rape: 40 वर्षीय व्यक्ति ने नाबालिग के साथ किया बलात्कार, पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

Indore rape

ठाणे। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में 40 वर्षीय एक व्यक्ति ने 14 वर्षीय किशोरी के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि घटना एक गांव की है और आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पीड़िता के माता-पिता पड़ोसी जिले में ईंट के भट्ठे में काम करते थे और उनके एक परिचित किशोरी को घरेलू काम में मदद कराने के लिए गांव ले गए थे।

आरोपी ने रविवार को उसके परिचित के घर पहुंचकर, उनसे कहा कि वह उसे मोटरसाइकिल पर उसके परिवार के पास ले जाएगा। किशोरी, आरोपी को पहले से जानती थी। दूसरे गांव के पास पहुंचते ही आरोपी लड़की को एक ‘लॉज’ में ले गया और वहां कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि लड़की के शोर-मचाने पर उसने उसके साथ मारपीट की और किसी को घटना की जानकरी देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। घटना के बाद आरोपी ने ही किशोरी को उसके माता-पिता के घर छोड़ा। किशोरी ने अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी और उन्होंने एक गैर सरकारी संगठन की मदद से मंगलवार रात पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहित की संबंधित धाराओं, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया। उन्होंने बताया कि पीड़िता को भिवंडी के बाल आश्रय गृह भेजा गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password