Woman Suicide Case: महिला खुदकुशी मामले में महाराष्ट्र पुलिस स्वत: संज्ञान लेकर कार्रवाई करे: फडणवीस

suicide case

नागपुर। (भाषा) वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि महाराष्ट्र पुलिस को पुणे में 23 साल की एक महिला (Woman Suicide Case)द्वारा की गयी कथित खुदकुशी के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए । उन्होंने सवाल किया कि पुलिस इस मामले में किसी प्रकार के दबाव में तो नहीं है। सोशल मीडिया पर की गई कुछ पोस्ट में दावा किया गया है कि पुणे के हदापसार क्षेत्र में आठ फरवरी को एक भवन से गिरकर मरने वाली इस महिला का राज्य में किसी कैबिनेट मंत्री के साथ संबंध था।

वनवाडी पुलिस ने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया है और उसका कहना है कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। फडणवीस ने (Woman Suicide Case) शुक्रवार को कहा था कि उनके कार्यालय को इस महिला की मौत के संबंध में दो व्यक्तियों की बातचीत के 12 क्लिप मिले जिन्हें उन्होंने पुलिस महानिदेशक को भेज दिया। उन्होंने रविवार को यहां हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें लगता है कि इस मामले में पुलिस की कार्रवाई जितनी गंभीर होनी चाहिए, नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे में सवाल उठता है कि क्या पुलिस किसी प्रकार के दबाव में तो नहीं है ।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले से जुड़े क्लिप बहुत स्पष्ट हैं और उनके आधार पर पुलिस को स्वत: संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा, ‘‘ इस क्लिप की आवाज बहुत ही आसानी से पहचाने जाने योग्य है और पुलिस को खुलासा करना चाहिए कि क्लिप में किस की आवाज है, जबकि वह इसे छिपा रही है।’’ भाजपा नेता ने कहा कि अपराध दर्ज किया जाना चाहिए और सच्चाई लोगों के सामने आनी चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password