Mahakal Darshan E-Pass : महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी, VIP दर्शन के लिए घर बैठे बनवा सकेंगे E-Pass -



Mahakal Darshan E-Pass : महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी, VIP दर्शन के लिए घर बैठे बनवा सकेंगे E-Pass

Mahakal Darshan E-Pass

उज्जैन। महाकाल के भक्तों के लिए खुशखबरी है। मंदिर प्रशासन ने प्रोटोकॉल Mahakal Darshan E-Pass के पात्र भक्तों के लिए अब ई-पास की सुविधा देने की व्यवस्था बनाई है। देश-दुनिया में महाकाल के भक्त अब घर बैठे 100 रुपए का ई पास बनावा सकेंगे,जल्द ही प्रोटोकॉल कार्यालय शुरू होने जा रहे हैं। दुनिया भर से श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन के लिए भक्त आते हैं। इनमें से कई लोग वीआईपी होते हैं जिनको प्रोटोकॉल से दर्शन की व्यवस्था मंदिर समिति ने की है।

श्रद्धालुओं के लिए सुविधा भी बढ़ जायेगी

विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर में अब जल्द ही वीआईपी श्रद्धालु और प्रोटोकॉल के पात्र महाकाल के भक्त घर बैठे 100 रुपए जमा करके ई पास के माध्यम से दर्शन कर सकेंगे। ये सुविधा हरी फाटक ब्रिज के नीचे ग्रामीण हाट बजार में बनने वाले नए प्रोटोकॉल कार्यालय के शुरू होने के बाद शुरू की जायेगी। नए प्रोटोकॉल कार्यालय बनने के बाद श्रद्धालुओं के लिए सुविधा भी बढ़ जायेगी।

क्या है प्रोटोकॉल
विश्व प्रसिद्द महाकालेश्वर मंदिर में दुनिया भर से श्रद्धालु भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आते है। इनमें से कई लोग वीआईपी होते हैं जिनको प्रोटोकॉल से दर्शन की व्यवस्था मंदिर समिति ने की है , जिसमें प्रशासनिक अधिकारी , ज्यूडिशली , राजनेता , मीडिया ,साधु संत , मंदिर के पुजारी परिवार सहित ख़ास लोगों को प्रोटोकॉल मिलता है। इन सभी कैटेगरी के लोगों को ई पास मिल सकेगा।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password