दो दिन और रहेगा शीत लहर का प्रकोप, पूर्वी मप्र में बूंदाबांदी के आसार

Madhya Pradesh Weather Update: प्रदेश का बड़ा हिस्सा ठंड का प्रकोप झेल रहा है। सबसे कम तापमान की बात करें तो पर्यटन स्थल खजुराहो में तीन डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं भारत मौसम केन्द्र (IMD) भोपाल का कहना है कि, प्रदेश के कई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक 31 जनवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है। जिसके प्रभाव से मौसम का मिजाज फिर से करवट ले सकता है। इससे रात के तापमान में इजाफा होने लगेगा और ठंड से राहत मिलने लगेगी।

शीतलहर के प्रकोप में उत्तर भारत के कई भाग

उत्तर भारत के कई भागों में शीतलहर का प्रकोप जारी है और ठंड से अभी राहत मिलने की संभावना नहीं है। जानकारी के मुताबिक, ठिठुरन भरी सर्दी का यह सिलसिला अभी आगे भी जारी रहने की संभावना है।

दिल्ली, झारखंड में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार मौसम में एक बार फिर से परिवर्तन देखा जा सकता है और देश के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना बनी हुई है। मौसम विभाग ने चेतावनी से भरी एक एडवाइजरी जारी की है जिसमें साफ किया है कि जनवरी के अंत तक देश के कई राज्यों के हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप रहेगा। राजधानी दिल्ली में अगले दो दिनों तक शीतलहर का प्रकोप जारी रहने का अनुमान है। झारखंड के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password