Police Department: खेल पदकधारियों को बिना टेस्ट के मिलेगा पुलिस में नौकरी का मौका, विभाग ने जारी किया सीधी भर्ती का नॉटिफिकेशन

भोपाल। प्रदेश में सरकार खेलों को प्रोत्साहन के लिए कई कार्यक्रम चला रही है। अब राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को पुलिस में बिना टेस्ट के भर्ती होने का अवसर प्रदान किया जा रहा है। पुलिस विभाग ने इस साल सीधी भर्ती के लिए नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। अब खिलाड़ियों को सीधे पुलिस कांस्टेबल और एसआई बनने का मौका मिलेगा। बता दें कि हाल ही में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी थी। अब इसको लेकर पुलिस विभाग ने नॉटिफिकेशन जारी कर दिया है। सरकार हर साल 10 सब इंस्पैक्टर और 50 कांस्टेबल के पदों पर खिलाड़ियों को नियुक्त करेगी। इन पदों पर केवल उन खिलाड़ियों को चुना जाएगा जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं।

यह बोले थे नरोत्तम
गौरतलब है कि प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाल ही में इसकी जानकारी दी थी। मिश्रा ने बीते सोमवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा था कि मध्य प्रदेश का गृह विभाग प्रतिवर्ष बगैर परीक्षा के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 60 पदों पर भर्ती करेगा। इसमें कांस्टेबल से सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती होगी। इसका चयन एक समिति के द्वारा किया जाएगा। इसमें खेल विभाग से जुड़े वरिष्ठ योग्य अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। इस भर्ती के लिए एडीजी विशेष सशस्त्र बल की अध्यक्षता में चयन समिति बनाई गई है। उम्मीदवारों को आरक्षण का लाभ भी दिया जाएगा। वहीं नियुक्त कर्मचारियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिनिधित्व करने के लिए 6 साल की ट्रेनिंग में भी छूट दी जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password