LPG News: नए-पुराने LPG उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी

LPG News: नए-पुराने LPG उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी

LPG News

भोपाल। नए व पुराने गैस उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी आई है। इसे जानकर गैस उपभोक्ता खुश हो जाएंगे। दरअसल इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने अपने ग्राहकों को परेशानी से बचने का नया तरीका बताया है। कंपनी ने एक नंबर जारी किया है। जिसपर सिर्फ एक मिस्ड काल के जरिए लोग नया गैस कनेक्शन ले सकेंगे। वहीं पुराने ग्राहक अपना गैस सिलेंडर रिफिल करा सकेंगे।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक ट्वीट कर कहा है कि रिफिल करने का सबसे स्मार्ट और आसान तरीका इस्तेमाल करें! बस 8454955555 पर मिस्ड कॉल दें! नए कनेक्शन के लिए या फिर से बुकिंग के लिए आवेदन करने के लिए, अपने पंजीकृत संपर्क नंबर का उपयोग करें।

इसका मतलब अब उपभक्ता सिर्फ एक मिस्ड कॉल के जरिए ही गैस टंकी बुक करा सकेंगे और नया कनेक्शन भी ले सकेंगे। हालांकि कंपनी की तरफ से सिलेंडर बुकिंग के लिए कई तरह के ऑप्शन दिए जाते हैं, लेकिन यह तरीका ज्यादा आसान होगा। इंडेन गैस वितरित करने वाली कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने कहा है कि अब एक मिस्ड काल से ही सिलेंडर की होम डिलेवरी हो सकेगी। ग्राहकों को कहीं भी जाने की जरूरत नहीं है।

यह है पूरी प्रक्रिया

सबसे पहले आपको नंबर 8454955555 पर एक मिस्ड कॉल देना होगा। मिस्ड काल के बाद इंडेन कंपनी की ओर से एक मैसेज मिलेगा। मैसेज में दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा। यहां मांगी गई डिटेल की जानकारी देने के बाद सब्मिट कर दें। इसके बाद जो भी नजदीकी डिस्ट्रीब्यूटर होगी वह आपसे संपर्क करेगा। पूरा प्रोसेस हो जाने के बाद गैस की डिलीवरी कर दी जाएगी। वहीं इसके अलावा कंपनी से पहले से जुड़े हुए ग्राहक भी इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर सिलेंडर रिफिल करा सकते हैं। ग्राहकों को रजिस्टर्ड फोन नंबर से मिस्ड कॉल करना होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password