Lok Sabha Elections 2024: 144 सीटों को जीतने की बड़ी तैयारी, क्या फिर दोहराएगें पीएम नरेंद्र मोदी ?

Lok Sabha Elections 2024: 144 सीटों को जीतने की बड़ी तैयारी, क्या फिर दोहराएगें पीएम नरेंद्र मोदी ?

नई दिल्ली। Lok Sabha Elections 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) मंगलवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

144 सीटों को जीतने की तैयारी

उन्होंने बताया कि इस बैठक में उन 144 लोकसभा सीट को जीतने की रणनीति तैयार की जाएगी जिनपर भाजपा पिछले चुनाव में मामूली अंतर से चूक गई थी। इनमें वे निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा दूसरे या तीसरे स्थान पर रही थी या जिन पर उसने कभी जीत दर्ज की ही नहीं है। इन सीटों को समूहों में बांटा गया था और प्रत्येक समूह का प्रमुख एक केंद्रीय मंत्री को नियुक्त किया गया था। मंत्रियों के एक और समूह को पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, महाराष्ट्र, पंजाब और उत्तर प्रदेश सहित विभिन्न राज्यों के इन निर्वाचन क्षेत्रों के भीतर सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने तथा राजनीतिक स्थिति का आकलन करने के लिए भेजा गया था। उन्हें संभावित उम्मीदवारों की पहचान करने का भी काम सौंपा गया था।

कई दिग्गज होगे है बैठक में शामिल

भाजपा मुख्यालय में आयोजित होने जा रही इस बैठक में पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, भूपेंद्र यादव, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, अनुराग ठाकुर, मनसुख मंडाविया, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। बैठक के दौरान मंत्री इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करेंगे। सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने लगभग सभी निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है और चुनावी रूप से महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की है।

2024 की तैयारी शुरू

सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति का विश्लेषण किया और 2024 के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदमों की पहचान की। सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत खाका तैयार किया है, जिसमें धर्म, जाति, भौगोलिक क्षेत्र, मतदाताओं का झुकाव और इसके पीछे के कारणों की जानकारी शामिल है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password