Lockdown: कोरोना के कहर के बीच फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 1 जून तक जारी रहेगी पाबंदियां

पटना। (भाषा) कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन की अवधि सोमवार को एक जून तक बढ़ा दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण को देखते हुए पांच मई 2021 से तीन सप्ताह के लिए लॉकडाउन लगाया गया था। आज फिर से सहयोगी मंत्रीगण एवं पदाधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की गई। लॉकडाउन का अच्छा प्रभाव पड़ा है और कोरोना संक्रमण में कमी दिख रही है। अतः बिहार में 25 मई के बाद एक सप्ताह के लिए अर्थात एक जून, 2021 तक लॉकडाउन जारी रखने का निर्णय लिया गया है।

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन समूह की चार मई को हुई बैठक में प्रदेश में पांच मई से 15 मई तक लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया था जिसकी अवधि का विस्तार बाद में 13 मई को 25 मई तक कर दिया गया था। 25 मई के बाद लॉकडाउन पर बिहार सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों के संबंध में मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण प्रदेश के अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ आज अपराह्न चार बजे मीडिया को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विस्तृत जानकारी देंगे।

 संक्रमण के 4549 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रविवार को 107 और लोगों की मौत हो गई थी और प्रदेश में वर्तमान में कोविड-19 के इलाजरत मरीजों की संख्या 40691 है तथा कोविड-19 के कुल मामले 676045 हैं जबकि 4549 लोगों की मौत हो चुकी है । इस बीच बिहार सरकार ने अपने मंत्रियों से कहा है कि वे प्रतिबंध की अवधि के दौरान राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं या कोरोना महामारी की स्थिति के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए वे अपने निर्वाचन क्षेत्र अथवा प्रभार वाले जिलों अथवा अन्य किसी भी जिले का परिम्रमण न करें। मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने प्रदेश के मंत्रियों के सभी आप्त सचिवों से सोमवार को एक पत्र के माध्यम से कहा कि मंत्री यदि किसी प्रकार की समीक्षा की आवश्यकता महसूस करते हैं तो वीडियो कॉन्फ्रेंस का विकल्प परामर्शित किया जा सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password