लॉकडाउन का परीक्षा पर कोई असर नहीं, 21 मार्च को होगी MPPSC परीक्षा

Lockdown in MP: प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है। जिसे देखते हुए सीएम शिवराज ने राजधानी सहित इंदौर और जबलपुर में रविवार लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। अब से हर शनिवार रात 10 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। हालांकि प्रशासन द्वारा बताया गया है कि इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग, इंदौर द्वारा स्पष्ट किया गया है कि लॉकडाउन के बीच रविवार को होने वाली MPPSC की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थी अपना प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा केंद्रों पर पहुंच सकते हैं। साथ ही परीक्षा के लिए नियुक्त शासकीय कर्मी अपना परीचय पत्र लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचें।

कोविड पाजीटिव भी दे सकेंगे परीक्षा

आयोग के निर्देशानुसार शासकीय सुभाष उत्कृष्ट हायर सेकण्डरी स्कूल फॉर एक्सीलेन्स, शिवाजी नगर, भोपाल में कोविड सक्रमित समस्त अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में शामिल होने की व्यवस्था की गई है । उक्त के अलावा समस्त परीक्षा केन्द्रों पर एक अलग अतिरिक्त कक्ष की व्यवस्था की गई है, जिसमें कोविड के संभावित लक्षण जैसे जुकाम, बुखार, सांस लेने में कठिनाई इत्यादि पाये जाने वाले अभ्यर्थी बैठ सकेगें।

31 मार्च तक स्कूल कॉलेज बंद

बता दें कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 31 मार्च तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। वहीं, सामाजिक समारोह के लिए प्रशासन ने अनुमति लेनी होगी। शहरों में लॉकडाउन लगाने का सबसे बड़ा कारण यहां लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या का है, इंदौर में तो एक मार्च से ही संक्रमितों की संख्या बेकाबू होती जा रही है। गुरुवार देर रात शहर में 73 दिन बाद 309 संक्रमित सामने आए।

मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों में 1140 नए केस

मध्यप्रदेश लगातार कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है…बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के नए 1140 केस सामने आए हैं। अबतक करीब 556 मरीज रिकवर भी हुए है। वहीं 7 लोगों की मौत हुई है। इंदौर में कोरोना के 309, भोपाल में 272 जबलपुर में 97 तो ग्वालियर में 39 नए मामले सामने आए। उज्जैन में 26 और रीवा में 10 नए मामले सामने आए है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password