रायपुर में 3 मार्च से लगने जा रहा लॉकडाउन! CMO ने ट्वीट कर बताया सच

रायपुर: सोशल मीडिया के जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी हैं। कई बार सोशल मीडिया पर अपवाह के मैसेज वायरल हो जाते हैं जो कि कई गलत फहमियां फैला देते हैं। ऐसा ही एक भ्रामक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें रायपुर के साथ रायगढ़ में 3 मार्च से लॉकडाउन की घोषणा करने की बात कही जा रही है, जिसकी घोषणा 26 फरवरी को की जाएगी। लेकिन जब इस मैसेज की पड़ताल की गई तो पता पड़ा की ये न्यूज फेक है।

दरअसल, छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एण्ड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल ने इस खबर को फेक साबित कर दिया। बता दें कि मॉनिटरिंग सेल ने DPS रायपुर के 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने वाली खबर को भी नकार दिया है।

इसके अलावा डीपीएस, रायपुर में भी 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वायरल हो रही खबर को सेल ने फर्जी बताया है. इस पर डीपीएस, रायपुर की ओर से स्पष्टीकरण जारी करते हुए बताया कि इस तरह का मैसेज छात्रों, अभिभावकों, आम जनता तथा अन्य को दिग्भ्रमित करने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों द्वारा किया जा रहा है।

सीएमओ ने ट्वीट कर मैसेज को बताया फेक

रायपुर और राजनांदगांव में 3 मार्च से लॉकडाउन और डीपीएस, रायपुर में 12 छात्रों के कोरोना संक्रमित होने की वायरल खबर को मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी फेक न्यूज बताया है। छत्तीसगढ़ राज्य फेक न्यूज कंट्रोल एण्ड स्पेशल मॉनिटरिंग सेल के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए सीएमओ छत्तीसगढ़ ने खबर को पूरी तरह से फर्जी बताया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password