Lifestyle:घर पर ही बनाए यह ग्लो सीरम, एक बार लगाने से चमक उठेगी त्वचा

नई दिल्ली। बीमारियों के इस भीषण दौर में शरीर का ध्यान रखना बेहद मुश्किल काम हो गया है। जहां कंपनियों के कॉस्मेटिक भी अब कई बार रिएक्शन करने में पीछे नहीं रहते हैं। बनावटी प्रोडक्ट्स के इस दौर में अपने शरीर के साथ त्वचा का ध्यान रखना किसी चुनौती से कम नहीं हैं। बढ़ती गर्मी और चिलचिलाती धूप में शरीर की त्वचा कुम्हला जाती है। हम आपको एक घरेलू ग्लो सीरम बनाने की विधि बताते हैं जो आसानी से घर पर ही तैयार हो  ता है। साथ ही यह इतना असरदार है कि इसे एक बार इस्तेमाल करते ही त्वचा में निखार भी आता है।

यह होता है सीरम
सीरम बेहद कॉनसनट्रेटेड और पोषक तत्वों से भरपूर ट्रीटमेंट होते हैं। सीरम स्किन को अच्छे से पोषण देते हैं और मुहासों के दाग धब्बों को भी मिटाने में तेजी से मदद करते हैं। साथ ही त्वचा को हैल्थी और टाइट रखते हैं। स्किन  का ध्यान रखने के लिए विटामिन सी सीरम बहुत अच्छा ऑप्शन है। यह सीरम लगभग हर स्किन टाइप को सूट करता है साथ ही कई तरह की स्किन प्रॉब्लम्स को ट्रीट करने में भी मदद करता है।

बनाने की विधि.
इस सीरम को गुलाबजल, गिलसरीन और नींबू के रस को मिलाकर बनाया जाता है। इस सीरम से में मॉइश्चराइजिंग प्रॉपर्टीज होती हैं, गुलाबजल बढ़िया ऐस्ट्रिंजेंट है वहीं नींबू में ब्लीचिंग प्रॉपर्टीज होती है। इन तीनों को एक साथ  मिलाकर की दिनों के लिए स्टोर कर सकते हैं। स्टोर के बाद इसे फुरसत के पलों पर त्वचा पर लगा सकते हैं। इसे बनाने के लिए 20 एमएल गुलाबजल में 5-6 बूदें गिलसरीन को मिला लें। इसके बाद इस घोल में नींबू निचोड़ लें। तीनों के घोल को अच्छी तरह मिलाएं और एक शीशी में इसे संग्रहित कर अपने पास रख लें। इसके बाद जब भी फुरसत मिले इसे त्वचा को धोकर उस पर लगाएं। इसे लगाने के बाद स्किन में जरूर ग्लो झलकेगा।साथ ही आप इस नेचुरल सीरम को एक स्प्रे बॉटल में भी स्टोर करके रख सकते है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password