LIC New Rule 2021: अब LIC के कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन मिलेगी छुट्टी

LIC New Rule 2021: भारतीय जीवन बीमा निगम ने अपने नियमों में बड़ा बदलाव करते हुए बताया है कि एलाईसी के कर्मचारियों को हफ्ते में दो दिन की छुट्टी दी जाएगी। अब रविवार के साथ-साथ शनिवार को भी एलआईसी का कोई काम नहीं किया जाएगा। LIC की सभी ब्रांच शनिवार के दिन बंद रहेगी और यह दिन अब पब्लिक हॉलिडे माना जाएगा।

आपको अपने काम सोमवार से शुक्रवार के बीच ही करना होगा। इसके साथ ही अगर आपके पास LIC की कोई पॉलिसी है और आपको कोई भी काम कराना है, इन्हीं 5 दिनों में करवाना होगा।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया फैसला

केंद्र सरकार ने ये बदलाव नेगोशिएबल इंस्ट्रुमेंट्स एक्ट 1881 के सेक्शन 25 के तहत किया है। दरअसल, कोरोना संक्रमण के बीच मिली हफ्ते में दो दिन की छुट्टी एलआईसी के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। यूनियन के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद मैनेजमेंट इन बदलावों का फाइनल प्रपोजल सरकार के पास भेजेगा।

फर्जी कॉल से रहें सावधान

LIC ने ग्राहकों को सावधान करने के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसके मुताबिक कंपनी ने कस्टमर्स को कहा है कि कंपनी कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने का सुझाव नहीं देती है। साथ ही एलआईसी ने ग्राहकों से अपील की है कि वो इन अपुष्ट नंबर से आए फोन कॉल्स को अटेंड न करें। LIC ने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि वो अपनी पॉलिसी को एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट पर रजिस्टर करा लें और वहीं सभी जानकारियां हासिल करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password