Kushinagar Flight: इस दिन से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए शुरू होगी उड़ान सेवा..

कुशीनगर। दिल्ली, मुंबई और कोलकाता से कुशीनगर विमानतल के लिए शीघ्र ही उड़ानें परिचालित होंगी जिसका बुधवार को उद्घाटन किया गया है। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि कुशीनगर हवाई अड्डे से बौद्ध तीर्थ स्थलों को जोड़ा जाएगा। कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई के उद्घाटन समारोह में उन्होंने कहा कि पिछले सात साल में 54 नए हवाई अड्डे निर्मित हुए हैं।

मंत्री ने कहा कि दिल्ली से कुशीनगर के बीच उड़ानें 26 नवंबर से सप्ताह में चार दिन परिचालित होंगी। इसके अलावा मुंबई और कोलकाता के बीच उड़ानों का परिचालन होगा। स्पाइसजेट कंपनी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि दिल्ली-कुशीनगर-दिल्ली सेक्टर पर सप्ताह में चार दिन- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को उड़ानों का परिचालन होगा। यह सेवा 26 नवंबर से प्रारंभ होगी।

विज्ञप्ति में कहा गया, “एयरलाइन कुशीनगर को दो और महानगरों- मुंबई और कोलकाता से जोड़ेगी। यह सेवा 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगी।” स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि कुशीनगर विमानतल के लिए शुरू हुई नई ‘उड़ान’ फ्लाइट से इस पवित्र शहर में पर्यटन को बल मिलेगा क्योंकि यह भगवान बुद्ध का महापरिनिर्वाण स्थल है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password