Korea Relation: उत्तर कोरिया के साथ रिश्तों में सुधार करने की कोशिश जारी रखेगा दक्षिण कोरिया

Korean Envoy

सियोल। दक्षिण कोरिया ने सोमवार को कहा कि, वह प्रतिद्वंद्वी उत्तर कोरिया Korea Relation के साथ रिश्तों में सुधार और बातचीत शुरू करने की कोशिश जारी रखेगा। उधर, उत्तर कोरिया ने चेतावनी दी है कि अगर दक्षिण कोरिया अमेरिका के साथ मिलकर सैन्य अभ्यास करता है तो इससे दुश्मनी फिर से शुरू हो सकती है।

उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की ताकतवर बहन ने रविवार रात को चेताया कि, यह सैन्य अभ्यास कोरियाई देशों के बीच आपसी विश्वास को बहाल करने की कोशिश को गंभीर रूप से कम करेगा और बेहतर रिश्तों की संभावना को धुंधला कर देगा। यह अभ्यास इस महीने होना है।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि, अभ्यास का सटीक समय और अन्य विवरणों को अभी तय नहीं किया गया है और इनका निर्धारण अमेरिका तथा दक्षिण कोरिया Korea Relation के अधिकारियों द्वारा किया जाएगा।

प्रवक्ता बू सेउंग-चान ने अपना पुराना बयान दोहराते हुए कहा कि, सियोल और वाशिंगटन महामारी की मौजूदा स्थिति, उत्तर कोरिया की परमाणु महत्त्वाकांक्षा को रोकना में कूटनीतिक कोशिश और दक्षिण कोरिया एवं अमेरिका की तैयारी जैसे कारकों का परीक्षण कर रहे हैं।

एकीकरण मंत्रालय की प्रवक्ता ली जोंग जू ने कहा कि, सियोल उत्तर कोरिया Korea Relation के साथ बातचीत चाहता है लेकिन उसे इसके लिए कोई जल्दबाजी नहीं है। उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और अमेरिका के बीच सैन्य अभ्यासों को हमला करने के अभ्यास के तौर पर देखता है और अपने हथियारों का परीक्षण कर अक्सर उनका जवाब देता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password