जूम एप पर ऑनलाइन चला तलाक का मामला, कोर्ट ने किया खारिज

PIC-Google.com

PIC-http://Google.com

कोलकाता: वर्तमान समय में लोगों के जीवन में टेक्नोलॉजी का खास महत्व है। वैसे तो लोग इसका अपने जीवन में अलग-अलग तरीके से उपयोग करते हैं, लेकिन कोलकाता एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां ग्रीन कार्ड होल्डर (Green card holder) पति ने पत्नी से जूम टेक्नोलॉजी (Zoom technology) के माध्यम से तलाक की सुनवाई के लिए नोटिस भेजा। इस मामले की सुनवाई भी शुरू हुए लेकिन पत्नी के वकील की दलील पर कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार पति ने पिछले साल ही अमेरिका में तलाक (Divorce) का मामला दायर किया था। इसको लेकर वह पत्नी को तीन बार ईमेल भेजकर टेक्सास काउंटी अदालत में तलब किया था। पति के मेल का जवाब देते हुए पत्नी के वकील ने कहा था कि, अमेरिका (America) जाने, टेक्सास में रहने और वहां खाने-पीने के साथ कानूनी लड़ाई लड़ने का खर्च अगर उनके क्लाइंट के पति उठाने हैं तो वे अपने क्लाइंट के साथ अमेरिका जाने को तैयार हैं।

हालांकि इस मेल का पति की तरफ से कोई जवाब नहीं आया था कि, इसी बीच कोरोना संक्रमण (Corona virus) की रोकथाम के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी गईं।

जूम टेक्नोलॉजी से मामले की सुनवाई के लिए भेजा था नोटिस

पति ने पत्नी को जूम टेक्नोलॉजी के माध्यम से मामले की सुनवाई के लिए जुलाई में नोटिस भेजा। इसके बाद बीते गुरुवार को मामले पर सुनवाई भी शुरू हुई। सुनवाई के दौरान पत्नी के वकील ने ऑनलाइन (Online) पैरवी करते हुए कहा कि, उनके क्लाइट के पति अमेरिका के नागरिक नहीं है, वह ग्रीन कार्ड होल्डर हैं। इसलिए उस देश में इस मामले की सुनवाई नहीं चल सकती। कोर्ट ने उनकी दलील पर गौर करते हुए मामले को फिलहाल खारिज कर दिया।

इसे भी पढ़ें- चूहे की मौत का खौफनाक बदला, 12 साल के बच्चे ने दिल दहला दने वाली घटना को दिया अंजाम

हिंदू-रीति-रिवाज से हुई थी शादी

वकील का  कहना है कि हिंदू रीति-रिवाज (Hindu wedding) से दोनों की कोलकाता (Kolkata ) में शादी हुई थी। उनकी एक बेटी भी है, जो वर्तमान समय में मां के साथ ही रहती है। पूरा मामला भारत से जुड़ा है इसलिए इस देश की अदालत में ही इस मामले पर सुनवाई होनी चाहिए। अगर उनके क्लाइंट के पति अमेरिका के नागरिक होते तो वहां मामला चल सकता था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password