Khalsa TV Outraged: UK में सिख समुदाय को भड़काना के जुल्म में Khalsa TV पर लगा 50 लाख का जुर्माना

लंदन: ब्रिटेन (UK) में सिख समुदाय (Sikh Community) को भड़काने की साजिश रचने वाले ‘खालसा टीवी लिमिटेड’ (Khalsa Television Limited- KTV) (Khalsa TV Outraged) पर भारी भरकम जुर्माना लगाया गया है. ब्रिटेन की मीडिया पर निगरानी रखने वाली संस्‍था ऑफकॉम (Ofcom) ने खालसा टीवी को हिंसा के लिए उकसाने और नियमों के उल्लंघन का दोषी पाते हुए 50 हजार पाउंड (करीब 50 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है. खालसा टीवी ने भारतीय राज्‍य पंजाब में हिंसा के समर्थन के साथ ही अलगाववादियों के हिंसक कार्यो को महिमा मंडित किया था.

विशेष धर्म को भड़काने का आरोप
ऑफकॉम ने अपने बयान में कहा है कि खालसा टीवी को ऐसे प्रोग्राम के टेलिकास्ट (Khalsa TV Outraged) का भी दोषी पाया गया है, जिसमें भारत में सिख धर्म की आलोचना करने वालों के खिलाफ हिंसा करने और प्रतिबंधित संगठन खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (KLF) का समर्थन करने के लिए लोगों को उकसाना शामिल है। ब्रिटेन में खालसा टीवी के पास सिखों से जुड़े मुद्दे पर प्रोग्राम टेलिकास्ट करने का लाइसेंस है।

किसान आंदोलन कासमर्थन
खालिस्तानी चैनल खालसा टीवी (Khalsa TV Outraged) भारत में पिछले 79 दिनों से चल रहे किसान आंदोलन का भी समर्थन कर रहा है। किसान आंदोलन की आड़ में ब्रिटेन समेत कई देशों में खालिस्तान समर्थक भारत विरोधी प्रदर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी को लालकिले पर हुई हिंसा के बाद भी इस प्रतिबंधित संगठन ने कई वीडियो और फोटो जारी कर लोगों को उकसाने का काम किया था। सरकार ने सोशल मीडिया पर भी ऐसे संगठनों के द्वारा चलाए जा रहे भारत विरोधी गतिविधियों को लेकर कई अकाउंट सस्पेंड करवाए हैं।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password