Kejriwal Punjab Visit: केजरीवाल का पंजाब की जनता से वादा, सत्ता में आए तो खत्म कर देंगे इंस्पेक्टर राज..

Kejriwal Punjab Visit

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में आई तो वह ‘इंस्पेक्टर राज’ को खत्म कर देगी और राज्य में उद्योगों के फलने-फूलने के लिए अनुकूल माहौल तथा व्यापारियों को विकास में भागीदार बनाएगी। उन्होंने आप के सत्ता में आने पर कारोबारियों और व्यापारियों के लंबित वैट रिफंड को तीन-चार महीने में खत्म करने तथा राज्य में उद्योगों को चौबीस घंटे बिजली उपलब्ध कराने का भी वादा किया।

अपनी दो दिवसीय पंजाब यात्रा के अंतिम दिन बठिंडा में कारोबारियों तथा व्यापारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ”हमारा लक्ष्य एक समृद्ध पंजाब बनाना और इसे प्रगति की ओर ले जाना है। हम एक अपराध और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाएंगे।” अपने दौरे के पहले दिन केजरीवाल ने मनसा में किसानों से मुलाकात की थी। उन्होंने पिछले महीने लुधियाना में उद्योग प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी। आप के पंजाब मामलों के प्रभारी राघव चड्ढा, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा, आप की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष तथा सांसद भगवंत मान और विधायक अमन अरोड़ा बठिंडा में हुए इस कार्यक्रम में मौजूद थे। केजरीवाल ने कहा कि आप साफ इरादे से काम करती है।

उन्होंने कहा, ”हम आपको दिल्ली की तरह पंजाब में एक ईमानदार सरकार देंगे। हमने दिल्ली में इंस्पेक्टर राज और रेड राज को खत्म कर दिया है।” केजरीवाल ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी कहा है कि वह व्यापारियों को राज्य के विकास में भागीदार बनाएंगे और ‘इंस्पेक्टर राज’ को खत्म करेंगे। उन्होंने पूछा, ”वह अब तक ऐसा क्यों नहीं कर पाए? क्योंकि उनका कोई इरादा नहीं है, उनकी मंशा खराब है।”

केजरीवाल ने कहा, ”जब हमने दिल्ली में अपने 49 दिनों के कार्यकाल (राष्ट्रीय राजधानी में आप का पहला कार्यकाल) के दौरान इतनी सारी चीजें कीं, तो चन्नी क्यों नहीं कर पाए? इसलिए मैं कहता हूं कि आम आदमी पार्टी की नकल करना आसान है, लेकिन अमल करना मुश्किल है।” कथित ”गुंडा टैक्स” के बारे में कुछ व्यापारियों की चिंताओं का जवाब देते हुए, उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद, आप यह सुनिश्चित करेगी कि व्यापारी बिना किसी डर के अपना व्यवसाय चला सकें। उन्होंने कहा, ”पंजाब में हमारी सरकार बनने के बाद 1 अप्रैल, 2022 से हमारी जिम्मेदारी होगी कि हम हर व्यवसायी की सुरक्षा सुनिश्चित करें।”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password