Katihar Road Accident: ट्रक-स्कॉर्पियो की टक्कर में छह की मौत, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री ने शोक जताया

Katihar Road Accident

कटिहार, बिहार के कटिहार जिले में कुर्सेला थाना Katihar Road Accident अंतर्गत कोसी पुल पर मंगलवार की सुबह एक स्कॉर्पियो वाहन के अनियंत्रित होकर ट्रक से टकरा जाने से स्कॉर्पियो में सवार छह लोगों की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य जख्मी हुए हैं। यह पुल राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 पर स्थित है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार Nitish Kumar और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद Tarkishor Prasad ने इस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘बिहार के कटिहार में हुई एक सड़क दुर्घटना में कुछ लोगों की मृत्यु हो जाने की दुखद जानकारी मिली है। मैं उन सभी लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना प्रकट करता हूं। साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कटिहार में कुर्सेला के पास सड़क हादसे में छह लोगों की मौत का समाचार दुखद है। मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना। पीड़ित परिवारों को अनुग्रह राशि और घायलों के इलाज हेतु जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है।’’

उन्होंने मृतकों के परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल लोगों के समुचित इलाज का निर्देश देते हुए उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कटिहार में बीते दो दिनों में कई लोगों के सड़क दुर्घटनाओं का शिकार होने की खबर पीड़ादायक है। पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं अर्पित करता हूं। सभी से आग्रह है कि ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें। व्यर्थ की जल्दबाजी नुकसानदेह हो सकती है।’’

कुर्सेला थानाध्यक्ष अंजय अमन ने बताया कि इस हादसे में जख्मी हुए लोगों को इलाज के लिए कुर्सेला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जेसीबी मशीन के जरिये दुर्घटनाग्रस्त हुए वाहनों को हटाने की कोशिश की जा रही है। बताया जा रहा है कि स्कॉर्पियो पर सवार लोग शादी के लिये वर देखकर पूर्णिया से समस्तीपुर जिला के रोसड़ा लौट रहे थे।

उल्लेखनीय है कि 22 फरवरी की सुबह कटिहार जिला के पोठिया पुलिस चैकी अंतर्गत समेली खैरा बहियार के समीप राजकीय राजमार्ग संख्या-77 से गुजर रहे एक अनियंत्रित ट्रक और एक ऑटो रिक्शा के टक्कर में पांच लोगों की मृत्यु हो गयी थी जबकि पांच अन्य घायल हुए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password