Kapil Sibbal Join Samajwadi Party : पूर्व सीएम अखिलेश की टीम में शामिल हुए सिब्बल

Kapil Sibbal Join Samajwadi Party : पूर्व सीएम अखिलेश की टीम में शामिल हुए सिब्बल, जानें क्या है अपडेट

Samajwadi Party Rajya Sabha Candidates: इस वक्त की बड़ी खबर उत्तरप्रदेश के लखनऊ से सामने आ रही है जहां पर समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। जिसमे पहला और बड़ा नाम देश के मशहूर वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibbal) का आया है जिन्होंने पार्टी का हाथ थामा है।

कांग्रेस से सांसद है सिब्बल

आपको बताते चलें कि, कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रहे हैं। वहीं जावेद अली (Javed Ali) सपा से पहले भी राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं। जहां पर बताया जा रहा है कि, कपिल सिब्बल का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। पहले ये चर्चाएं थीं कि वह झारखंड मुक्ति मोर्चा JMM के समर्थन से राज्यसभा जा सकते है लेकिन अब फाइनल हो गया है कि वह सपा से राज्यसभा जाएंगे। बताया जा रहा है आजम खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी भूमिका पार्टी के लिए तय हो गई थी।

 

जानें और किसे किया शामिल

आपको बताते चले कि, कपिल सिब्बल के अलावा अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) और जावेद अली का नाम इस लिस्ट में है। बताया जा रहा है कि, सिब्बल ने आजम खान को जेल से बाहर निकालने में एक वकील के रूप में अहम भूमिका निभाई है।

देखें ये वीडियो

पूर्व सीएम यादव का बयान

इस खबर पर पूर्व सीएम और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि, समाजवादी पार्टी की तरफ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया गया। वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। पहला नामंकन हुआ है। राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत ज़ल्द घोषित हो जाएंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password