सीने में दर्द के बाद Kapil dev को अस्पताल में कराया गया भर्ती, एंजियोप्लास्टी सर्जरी के बाद खतरे से बाहर


नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian Team) को साल 1983 में पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) को हार्ट अटैक (Kapil dev heart attack) आया है। सीने में दर्द के बाद उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी सर्जरी होने के बाद अब वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार महान क्रिकेटरों में शामिल कपिल देव को सीने में दर्द के बाद उन्हें दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी इमर्जेंसी एंजियोप्लास्टी की गई। वहीं अस्पताल की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि, फिलहाल कपिल देव की हालत खतरे से बाहर है। अभी उन्हें आईसीयू में रखा गया है। कुछ दिनों बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

कपिल देव की बन रही बायोपिक

कपिल देव के जीवन पर आधारित बॉलीवुड में फिल्म ‘83’ बन रही है। इस फिल्म में रणवीर सिंह कपिल देव के किरदार में नजर आने वाले हैं। इस फिल्म में 1983 में हुए वर्ल्ड कप जीतने पर फोकस किया जाएगा, जिसके कारण फिल्म का टाइटल भी‘83’ रखा गया है।

1983 में जिताया था वर्ल्ड कप

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था। गौरतलब है कि कपिल देव ने 1 अक्टूबर 1978 को पाकिस्तान के खिलाफ क्वेटा में वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरूआत की थी। इसके बाद उन्होंने पहला टेस्ट इसी साल 16 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ फैसलाबाद में खेला था।

 1994 में  लिया था सन्यास

कपिल देव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने अपने नाम टेस्ट में 5248 रन और 434 विकेट दर्ज कराए हैं। एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 3783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी लिए। उन्होंने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ फरीदाबाद में साल 1994 में खेला था। इसी साल कपिल ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password