कमलनाथ की फिसली जुबान, बीजेपी की महिला प्रत्याशी को कहा ‘आइटम’, कांग्रेस – बोली भाजपा खुद कर रही इमरती देवी का अपमान

Kamal Nath News

डबरा। मध्यप्रदेश में उपचुनाव की जंग तेज होती जा रही है और अब तो सियासत ‘आइटम’ पर आकर फंस गई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने डबरा में मंत्री इमरती देवी को ‘आइटम’ बोला तो इधर राजधानी में बीजेपी विरोध में सीधे चुनाव आयोग पहुंच गई और बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत कर कमलनाथ पर कार्रवाई की मांग की।

 

ये है मामला
रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डबरा में पहुंचे थे। डबरा में कमलनाथ ने कहा- हमारे राजे (कांग्रेस प्रत्याशी) तो सीधे-साधे और सरल हैं। ये उसके जैसे नहीं हैं। मैं क्यों उसका नाम लूं। इतने में लोग बोले- इमरती देवी। इस पर हंसते हुए नाथ बोले- आप लोग मेरे से ज्यादा उसको पहचानते हैं। आप लोगों को तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। वह क्या आइटम है। इसके बाद बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की शिकायत करने की। बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल कर अब चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग कर रहा है।

शिवराज सिंह का ट्वीट
उधर शिवराज सिंह का ट्वीट ने एक ट्वीट किया है। इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गाँव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे ‘भूखा-नंगा’ कहा और एक महिला के लिए आपने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी। अब आपको बताते हैं डबरा में पूर्व सीएम कमलनाथ और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने इमरती देवी को लेकर क्या बयान दिया था…

संबोधित करते हुए अपनी बातें रखी
उधर कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने मीडिया को जानकारी ने दी कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज डबरा की सभा दिए भाषण में कहीं भी उन्होंने इमरती देवी के नाम का जिक्र तक नहीं किया , भाजपा खुद मंत्री इमरती देवी का अपमान कर रही है। नरेंद्र सलूजा ने बताया कि आज ग्वालियर जिले के डबरा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए अपनी बातें रखी।

उन्होंने अपने भाषण में कहीं भी मंत्री इमरती देवी का नाम तक नहीं लिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि मैं किसी का नाम नहीं लेता। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि “ यह क्या आइटम है “ इन शब्दों में भी कहीं भी इमरती देवी का नाम तक नहीं है लेकिन मुद्दा विहीन ,भाजपा फुर्सत में बैठी भाजपा चालू हो गई कि मंत्री इमरती देवी को आइटम बता दिया , चुनाव आयोग में झूठी शिकायत करने पहुंच गए।

इमरती देवी का नाम तक नहीं लिया
जबकि कमलनाथ के संबोधन में उन्होंने एक बार भी मंत्री इमरती देवी का नाम तक नहीं लिया लेकिन भाजपा खुद इमरती देवी के नाम के साथ आइटम शब्द जोड़ कर , ना सिर्फ नारी जाति का अपमान कर रही है बल्कि मंत्री इमरती देवी का भी अपमान कर रही है ,इसके लिए भाजपा को माफी मांगना चाहिए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password