MP कांग्रेस के इन नेताओं को मिलेगा 2023 विधानसभा चुनाव में टिकट, कमलनाथ ने बताया

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश समेत देशभर में कांग्रेस अपना जनाधार लगभग खो चुकी है। हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस एक भी राज्य में जीत दर्ज नहीं कर पाई। वही मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस (MP Congress) की हालत खराब है। ऐसे में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों (MP Assembly Election 2023) को लेकर कांग्रेस ने अपना दमखम लगाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने आगामी चुनावों में जीत के लिए एक नया रास्ता निकाला है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में विधानसभा (MP Assembly Election 2023)  चुनाव नजदीक है। कांग्रेस के लिए चुनाव से पहले बचा हुआ समय शक्ति प्रदर्शन करने का है। क्योंकि ऐसे में अगर भीड़ नहीं होगी तो चुनावों में कांग्रेस की किरकिरी हो सकती है। इसलिए कांग्रेस ने साफ कह दिया है कि जो भी धरना प्रदर्शन, शक्ति प्रदर्शन या पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भीड़ लेकर आएगा पार्टी उसे ही टीकट देगी। कुल मिलाकर कांग्रेस ने भीड़ जुटाने यानि लोगों को कांग्रेस से जोडने का प्लान बनाया है। इन दिनों मध्यप्रदेश कांग्रेस महंगाई को लेकर वॉर्ड स्तर पर धरना प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में पार्टी के विरोध प्रदर्शन में भीड़ नहीं जुट पा रही है। इसलिए मौका पाकर कांग्रेस ने नेताओं से साफ कह दिया है कि जो भी भीड़ जुटाएगा, उसे ही टिकट दिया जाएगा इसके अलावा संगठन में भी उसे ही पद मिलेंगा। पार्टी ने इसकी जिम्मेदारी जिलाध्यक्षों को सौंपी है। यह चेतावनी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने दी है।

इसलिए दी कमलनाथ ने चेतावनी

कांग्रेस पार्टी इन दिनों भाजपा सरकार को घेरने के लिए बढ़ती महंगाई के विरोध में देशव्यापी आंदोलन पर है। मध्यप्रदेश में प्रदेश और जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शऩ किए जा रहें है। लेकिन इन विरोध प्रदर्शनों में भीड़ कम देखी जा रही है। इंदौर में रीगल तिराहे पर हुए प्रदर्शन में पार्टी के बड़े नेता शामिल ही नहीं हुए। जिसके चलते फर्राटे से खत्म कर दिया। तो वही यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में भी युवाओं की भीड़ नहीं पहुंची। इसमें युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया भी शामिल हुए। लेकिन भीड़ कम देख कार्यक्रम दो घंटे देर से शुरू किया गया। इसी को लेकर कमलनाथ को आगे आना पड़ा। उन्होंने साफ तौर पर पार्टी नेताओं को चेतावनी दे दी कि जिन्हें टिकट चाहिए वह भीड़ जुटाएं और यदि ऐसे करने में नेता असमर्थ हैं तो वे टिकट की उम्मीद भी न रखें।

कांग्रेस स्थापित करेगी अंबेडकर की मूर्ति

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (Kamalnath) ने बाबा साहेब अंबेडकर जयंती (Babasaheb Ambedkar Jayanti) के मौके पर घोषणा की है कि मध्यप्रदेश में बाबा साहेब अंबेडकर जी (Babasaheb Ambedkar Jayanti) की सबसे बड़ी स्टेच्यू स्थापित की जाएगी ,जो कि मानवता की प्रतीक होगी। इसमें सभी का सहयोग लिया जाएगा, काफ़ी समय से यह मेरी इच्छा थी। बाबा साहेब मानवता के सबसे बड़े प्रतीक थे। इसलिए उनकी प्रतिमा मानवता के नाम समर्पित होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password