Jyotiraditya Scindia Security : सिंधिया की सुरक्षा में चूक, किसी और गाडी की पायलटिंग कर रहा था वाहन

Scindia security

ग्वा​लियर। राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia Security के सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि सिंधिया के सुरक्षा में चूक होने के कारण 14 पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया। बताया जा रहा है कि अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस पर ग्वालियर में वैक्सीनेशन के महा अभियान में ​​शामिल होने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को ग्वालियर आना था। सिंधिया रविवार की रात दिल्ली से सड़क मार्ग द्वारा ग्वालियर आ रहे थे। इस दौरान उनको लगातार हर जिले में पुलिस की टीम और फॉलो वाहन मिल रहा था।

समन्वय नहीं होने से चूक हो गई
इसके बाद जब उनका काफिला मुरैना जिले के सीमा में प्रवेश किया तो मुरैना जिले की पायलटिंग टीम ने सिंधिया के आगे चलना शुरू किया। पुरानी छावनी के निरावली पॉइंट तक मुरैना की टीम आई। तय सूचना के साथ ही यहां ग्वालियर पुलिस की एक टीम पायलट और फॉलो वाहन के साथ तैयार थी। बताया जा रहा है कि यहां दोनों टीमों के बीच में प्रॉपर बातचीत या समन्वय नहीं होने से चूक हो गई।

14 पुलिसकर्मी सस्पेंड
सिंधिया के काफिले के समय सिंधिया जैसी एक और कार गुजर रही थी। ग्वालियर पुलिस की टीम उसी कार को सिंधिया की कार समझकर पायलटिंग करने लगी। कुछ समय तक पायलटिंग की, लेकिन उसके बाद पुलिस अफसरों व जवानों को लगा कि वह गलत वाहन की पायलटिंग कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार सिंधिया बिना सुरक्षा और फॉलो वाहन के 7 किलोमीटर आ चलते रहे। सुरक्षा में हुई इस चूक के कारण ग्वालियर और मुरैना के 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड कर दिए गए।

Z कैटेगरी की VIP सुरक्षा मिली है
सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में लापरवाही बरतने वाले 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड किए गए है उनमें से 9 पुलिसकर्मी मुरैना और 5 ग्वालियर के है। दिल्ली से ग्वालियर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को सुरक्षा में लगने वाली पायलट गाड़ी नहीं मिली। किसी और गाडी की पायलटिंग कर रहा था वाहन। कंट्रोल रूम और पायलट वाहन का स्टाफ संस्पेंड किया गया है। गौरतलब है कि सिंधिया को Z कैटेगरी की VIP सुरक्षा मिली है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password