Javed Akhtar: अख्तर के मुंबई आवास के बाहर बढ़ायी गई सुरक्षा, भाजपा ने टिप्पणी को लेकर की माफी की मांग



Javed Akhtar: अख्तर के मुंबई आवास के बाहर बढ़ायी गई सुरक्षा, भाजपा ने टिप्पणी को लेकर की माफी की मांग

Javed Akhtar

मुंबई। लेखक-गीतकार जावेद अख्तर Javed Akhtar के मुंबई स्थित आवास के बाहर सुरक्षा सोमवार को बढ़ा दी गई। भाजपा के एक विधायक ने अख्तर से उनकी उस टिप्पणी को लेकर उनसे माफी की मांग की है जिसमें उन्होंने आरएसएस की तुलना कथित तौर पर तालिबान के साथ की थी। यह जानकारी पुलिस के एक अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने कहा कि जुहू इलाके में इस्कॉन मंदिर के Javed Akhtar पास स्थित अख्तर के आवास के बाहर पुलिस की पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल सहित सुरक्षा कर्मियों को गीतकार के घर के बाहर तैनात किया गया है। अख्तर ने हाल ही में एक समाचार चैनल से कहा था कि पूरी दुनिया में दक्षिणपंथियों में एक अनोखी समानता है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का नाम लिए बिना गीतकार ने कहा था, ‘‘तालिबान एक इस्लामी देश चाहता है। ये लोग हिंदू राष्ट्र बनाना चाहते हैं।’’ भाजपा विधायक Javed Akhtar और प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राम कदम ने अख्तर की टिप्पणी की निंदा की। मुंबई के विधायक ने कहा कि अख्तर से जुड़ी किसी भी फिल्म को देश में तब तक प्रदर्शित नहीं होने दिया जाएगा जब तक कि वह अपनी टिप्पणियों के लिए संघ के पदाधिकारियों से माफी नहीं मांग लेते।

महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ सत्ता साझा करने वाली Javed Akhtar शिवसेना ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तालिबान से तुलना करने में गीतकार जावेद अख्तर ‘‘पूरी तरह से गलत’’ थे। शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में कहा गया है, ‘‘आप कैसे कह सकते हैं कि हिंदू राष्ट्र की अवधारणा का समर्थन करने वाले तालिबानी मानसिकता के हैं? हम इससे सहमत नहीं हैं।’’

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password