Janmashtami Special Train: जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, देखें पूरा शेड्यूल

Janmashtami Special Train : जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे, देखें पूरा शेड्यूल

Janmashtami Special Train: सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया के तमाम देशों में भगवान कृष्ण के जन्मोत्सव को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। इस साल 18 और 19 अगस्त को पूरी दुनिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। जन्माष्टमी के त्योहार को देखते हुए भारतीय रेल (Indian Railways) के पश्चिम रेलवे ने श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए गुजरात के अहमदाबाद और ओखा के बीच जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है। पश्चिम रेलवे (Western Railways) ने बताया कि ये जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन अहमदाबाद और ओखा के बीच कुल 6 ट्रिप लगाएगी। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों के लिए जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी साझा की है।

जन्माष्टमी स्पेशल ट्रेन शेड्यूल

अहमदाबाद से ओखा के बीच चलाई जाने वाली ट्रेन नंबर- 09435, जन्माष्टमी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 13, 17 और 18 अगस्त को अहमदाबाद से शाम 7.30 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन तड़के 4 बजे ओखा पहुंचेगी। इसी तरह, वापसी में ओखा से अहमदाबाद के बीच सफर करने वाली गाड़ी संख्या- 09436, जन्माष्टमी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 14, 20 और 21 अगस्त को ओखा से रात 11.45 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 8.45 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी।

कहां-कहां रुकेगी ट्रेन

अहमदाबाद से ओखा के बीच चलाई जाने वाली ये ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान चांदलोडिया, वीरमगाम, सुरेंद्रनगर, थान, वांकानेर, राजकोट, हापा, जामनगर और खांभलिया रेलवे स्टेशन पर दोनों दिशाओं में ठहरेगीA पश्चिम रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में थर्ड क्लास एसी, स्लीपर क्लास और जनरल क्लास के डिब्बे लगाए जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password