MP Corona Curfew: आज जारी रहेगा जनता कर्फ्यू, राजधानी में बनाए 100 चेकिंग प्वाइंट

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की कहर थमने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया तेज हो गई है। सोमवार से शनिवार तक पूरे दिन बाजारों को खोलने की अनुमति मिल गई है। हालांकि रविवार को अभी भी जनता कर्फ्यू को जारी रखने के आदेश हैं। आज यानी रविवार को जनता कर्फ्यू राजधानी समेत प्रदेशभर में लागू रहेगा। भोपाल समेत प्रदेशभर के बाजार आज बंद रहेंगे। राजधानी में जनता कर्फ्यू को सुनिश्चित करने के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर करीब 100 चेकिंग प्वाइंट बनाए गए हैं।

आज सुबह 9 बजे तक दूध और सब्जी की दुकानें खुलीं रहीं। इसके साथ ही शहर में सारी एक्टिविटी बंद रहीं। मेडिकल स्टोर व स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए छूट रहेगी। इसके अलावा हाल ही में खुले वन विहार, शौर्य स्मारक सहित अन्य पार्क बंद रहेंगे। कोरोना वैक्सीन लगवाने के काम लगाए कर्मचारियों को आने-जाने की छूट रहेगी। बता दें कि प्रदेश में कोरोना का कहर थमने के बाद से अनलॉक किया गया था।

अब जनता कर्फ्यू में ढील
अब लगातार अनलॉक में ढील दी जा रही है। अब राजधानी समेत प्रदेशभर में होटल और रेस्टोरेंट को खोलने की भी अनुमति दी गई है। हालांकि रविवार को जनता कर्फ्यू जारी रहेगा। वहीं प्रदेश में टीकाकरण अभियान भी चलने वाला है। 21 जून को सीएम शिवराज सिंह वैक्सिनेशन के महाअभियान की शुरुआत करेंगे। प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से कमी देखने को मिल रही है।

अब प्रदेशभर में 200 से कम ही रोजाना मरीज सामने आ रहे हैं। प्रदेश के 50 फीसदी से ज्यादा जिलों में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। साथ ही करीब 3 हजार से कम सक्रिय मरीज बने हुए हैं। बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने प्रदेश समेत पूरे देश में जमकर तबाही मचाई है। हजारों लोग कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आकर काल के गाल में समा गए। आम से लेकर खास तक सभी इस कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में आए। हालांकि अब कोरोना की रफ्तार थम गई है। इसको लेकर व्यवसायिक गतिविधियां भी जोर पकड़ने लगी हैं। हालांकि रविवार को कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password