Jack Ma News: लापता Jack Ma 2 महीने बाद दुनिया के सामने आए, कर रहे हैं ये काम

Jack Ma News:

बीजिंगं। चीन के दिग्गज ई.कॉमर्स कारोबारी जैक मा Jack Ma News ने बुधवार को अपने एक ऑनलाइन वीडियो के जरिए करीब ढाई महीने से चल रही अपनी चुप्पी तोड़ी। गौरतलब है कि  जैक  मा पिछले ढाई महीने से सार्वजनिक रूप से दिखाई नहीं दिए थेए जिसके चलते उनकी स्थिति और उनके व्यापारिक साम्राज्य के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं थीं।

जांच का कोई जिक्र नहीं किया
जैक  मा ने 50 सेंकेड के वीडियो में अपनी परोपकार संस्था द्वारा समर्थित शिक्षकों को बधाई दी और सार्वजनिक जीवन से अपनी अनुपस्थिति तथा नियामकों द्वारा अलीबाबा समूह या आंट ग्रुप की जांच का कोई जिक्र नहीं किया।

25 अक्टूबर को शंघाई सम्मेलन सार्वजनिक रूप से देखा गया था
इस वीडियो को चीन के कारोबारी समाचार चैनलों और अन्य वेबसाइट पर प्रसारित किया गया। आमतौर पर मिलनसार और मीडिया के बीच रहने वाले मा को आखिरी बार 25 अक्टूबर को शंघाई सम्मेलन सार्वजनिक रूप से देखा गया था। इस दौरान मा ने चीन के वित्तीय नियामकों की आलोचना की थी। इसके बाद चीन के नियामकों ने अलीबाबा ग्रुप के खिलाफ एकाधिकार.रोधी जांच शुरू की। नियामकों ने अलीबाबा से जुड़े ऑनलाइन वित्तीय प्लेटफार्म के शेयर बाजार में प्रवेश को भी स्थगित कर दिया।

ग्लोबल टाइम्स ने दी ये जानकारी Global Times gave this information

ग्लोबल टाइम्स ने जैक मा का वीडियो शेयर करते हुए उन्हें इंग्लिश टीचर से बिजनेसमैन बनने वाला बताया. ग्लोबल टाइम्स ने लिखा, ‘इंग्लिश टीचर से बिजनेसमैन बनने वाले अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने बुधवार को वीडियो लिंक के माध्यम से देश के 100 ग्रामीण शिक्षकों से मुलाकात की. उन्होंने कहा, ‘हम कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद फिर से मिलेंगे.’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password