Israel-Hamas War: 49 दिन की जंग के बाद लगा युद्धविराम

Israel-Hamas War: 49 दिन की जंग के बाद लगा युद्धविराम, 39 फिलिस्तीनियों के बदले 13 लोगों को किया जाएगा रिहा

Share This

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग के बीच से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर आज से 4 दिन के लिए युद्ध पर विराम लग गया है यहां पर जंग 49 दिन से जारी थी। इस खूनी जंग में गाजा के 14 हजार लोगों की मौत हो गई। सीजफायर की शुरुआत सुबह 7 बजे (भारतीय समयानुसार 10:30 बजे) हुई जहां पर हमले रोक दिए गए है।

जानें किस समझौते पर मिली सहमति

यहां पर इस जंग को लेकर बात करें तो, इजराइल और हमास युद्ध विराम के लिए कतर और मिस्त्र के बीच मध्यस्थता देखी गई थी। जिसमें बातचीत में किए गए समझौते में कहा गया कि, अगर आज हमास बंधक बनाए गए 13 लोगों को 39 फिलिस्तीनियों के बदले शाम 4 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे) रिहा करता है तो जंग बंद हो जाएगी।

इसे लेकर कहा गया, हमास लड़ाके 7 अक्टूबर को 240 लोगों को बंधक बनाकर गाजा ले गए थे। जिन्हें आज छोड़ देने की बात कही गई है। 4 दिन के सीजफायर के दौरान 150 फिलिस्तीनी कैदियों के बदले कुल 50 बंधकों को छोड़ने पर सहमति बनी है।

200 ट्रक गाजा में लेगें एंट्री

आपको बताते चलें, 4 दिन के सीजफायर के दौरान गाजा में काफी मदद मिलेगी तो वहीं पर चारों दिन इजराइली सेना और हमास की तरफ से हमले नहीं किए जाएंगे। हर दिन फ्यूल से भरे 4 ट्रक और जरूरत का सामान लेकर 200 ट्रक गाजा में एंट्री लेंगे। बता दें, इससे पहले इजराइली सेना ने हमास नेवी के कमांडर अमर अबु जलाला सहित कई लड़ाकों को मार गिराया था। ॉ

इसमें आगे के युद्ध को लेकर कहा, जब युद्ध दोबारा शुरू होगा, तब हम पूरी ताकत से लड़ेंगे। ये जंग अभी करीब 2 महीने और चलेगी। हमारा लक्ष्य हमास को पूरी तरह से मिटाना है।

Israel-Hamas War, World News, Israel Army, Hamas Commander

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password