जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाके की तैयारी में थे ISIS संदिग्ध

Jabalpur: जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाके की तैयारी में थे ISIS के संदिग्ध आतंकी, जांच में बड़ा खुलासा

jabalpur
Share This

Jabalpur: जबलपुर में एनआईए की छापेमारी से बड़ा खतरा टल गया है। बता दें कि ISIS के संदिग्ध आतंकी जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाके करने की तैयारी में थे। इसके साथ ही सुरक्षा से जुड़े और भी संस्थान उनके निशाने पर थे। आतंकियों ने जांच एजेंसी के सामने इस बात को कबूला है।

यह भी पढ़ें… Bhopal News: रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बाद, हबीबगंज GRP थाना का नाम भी बदला

जानकारी के अनुसार, 27 मई को गिरफ्तार सैयद ममूर अली, मोहम्मद आदिल खान और मोहम्मद शाहिद ने जबलपुर ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में धमाका करने की योजना को एनआईए के सामने कबूल किया है।

धमाकों की तैयारी से जुड़े कुछ दस्तावेज भी बरामद

पूछताछ में पता चला कि जबलपुर की गन कैरिज फैक्ट्री, आर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया, ग्रे आयरन फाउंड्री और व्हीकल फैक्ट्री में सिलसिलेवार धमाकों की तैयारी थी। उधर, आतंकियों के कबूलनामे के बाद NIA ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में छापा मार धमाकों की तैयारी से जुड़े कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं। एजेंसी अब जांच में जुटी है कि किस तकनीक से धमाक करने की तैयारी थी और विस्फोटक कहां से आने वाला था।

बता दें कि नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने भोपाल टेरर फंडिंग केस में 26-27 मई को जलबपुर के 12 ठिकानों पर छापे मारे थे। जिसमें ISIS संदिग्ध ममूर, आदिल व शाहिद को गिरफ्तार किया था। वहीं, गिरफ्तारी के बाद भोपाल की NIA कोर्ट ने तीनों संदिग्धों को 7 दिन की रिमांड पर भेज दिया था। उधर, कोर्ट ने 3 जून को रिमांड की अवधि को और 10 दिन के लिए बढ़ा दिया था।

यह भी पढ़ें… 

Damoh Hijab Poster: दमोह हिजाब मामले में बाल संरक्षण आयोग का बड़ा खुलासा, स्कूल से मस्जिद के लिए बनाया था गुप्त रास्ता

RBI Inflation Forecast: 5.1 प्रतिशत हुआ मुद्रास्फीति का अनुमान, भारतीय रिजर्व बैंक की घोषणा

Wrestlers Protest: खेलमंत्री के साथ पहलवान बजरंग और साक्षी की बैठक खत्म, सरकार ने मांगा 15 जून तक का समय

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password