महंगा हो जायेगा इन 5 ट्रेनों का किराया, 6 जनवरी से इन रुट्स पर चलेंगी Trains

भोपाल: कोरोना काल में रेलवे ने कई परिवर्तन किए हैं। उसी कड़ी में अब एक ट्रेन यात्रियों पर एक और नया बोझ बढ़ने जा रहा है। दरअसल, रेलवे 6 जनवरी से चलने वाली 5 ट्रेनों के किराए में बढ़ोतरी करने जा रहा है। इन ट्रेनों में सिर्फ रिजर्वेशन वाले यात्री ही सफर कर पाएंगे। अगर यात्री को मौलानी से गोला भी जाना है तो उसे रिजर्वेशन करवाना पड़ेगा और बढ़ा हुआ किराया देना होगा।

पिछले कई महीनों से बंद पड़ी रेल सेवा को बहाल करने की कोशिश

रेल सेवा 22 मार्च से बंद पड़ी जिसके बाद अब फिर से रेल सेवाओं को बहाल करने की कवायद शुरू हुई है। रेलवे 6 जनवरी से ट्रायल के तौर पर यह ट्रेन शुरू करने जा रहा है। जिसमें रेलवे ने यात्रियों की भीड़ कम करने के लिए रिजर्वेशन अनिवार्य कर दिया है। अब जितनी भी दूरी का सफर करना होगा उसके लिए रिजर्वेशन जरूरी होगा। मंडल वाणिज्य निरीक्षण अली जहीर के मुताबिक अगर यात्री ऑनलाइन रिजर्वेशन करा सकता है और अगर ऑनलाइन ना करा पाए तो ट्रेन आने के आधे घंटे पहले टिकट विंडो से भी रिजर्वेशन टिकट ले सकते हैं।

बता दें कि 6 जनवरी से मैलानी से गोरखपुर जाने के लिए ट्रेन का संचालन करने का फैसला किया गया है। रेलवे ने जम्मूतवी और उधमपुर के लिए नई ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। इस ट्रेन के परिचालन से सबसे ज्यादा फायदा, पटना, दुर्ग, वाराणसी, अजमेर और नयी दिल्ली के यात्रियों को मिलेगा।

एक फरवरी 2021 से वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली (02237/02238) का संचालन प्रत्येक दिन होगा। अर्चना सुपरफास्ट (02355/02356) का संचालन हर रविवार और बुधवार सुबह को होगा। श्री शक्ति (02461/62) का संचालन नयी दिल्ली से कटरा के लिए किया जायेगा।

कितना बढ़ा किराया

मैलानी जंक्शन से लखीमपुर: पहले किराया 40 रुपये था जो अब 55 रुपये हो गया है।

मैलानी जंक्शन से हरगांव: पहले किराया 45 रुपये था अब 60 रुपये हो गया है।

मैलानी जंक्शन से सीतापुर: पहले किराया 55 रुपये था अब 70 रुपये है।

मैलानी जंक्शन से लखनऊ: पहले किराया 75 रुपये था अब 90 रुपये हो चुका है।

मैलानी जंक्शन से गोरखपुर : 190 रुपये, पहले 175 रुपये था

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password