IPL 2023: अब साल में दो बार होंगे आइपीएल? पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

IPL 2023: अब साल में दो बार होंगे आइपीएल? पूर्व कोच ने दिया बड़ा बयान

IPL 2023: भारत में सबसे कामयाब लीग आइपीएल अब अपने विस्तार की ओर है। ऐसे में साल भर के अंदर फैंस को दो आइपीएल देखने को मिल सकता है। गौरतलब है कि देश में एक नहीं बल्कि दो बार आईपीएल का आयोजन कराने की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है। इसको लेकर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वो दिन दूर नहीं है जब एक साल में दो बार आईपीएल होगा।

फॉर्मेट में हो सकता है बदलाव

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने फॉर्मेट को लेकर कहा कि दो आईपीएल होंगे तो इसमें पहला सीजन जैसा होता है वैसा ही होगा. जब कि दूसरा सीजन शॉर्ट फॉर्मेट वाला हो सकता है। जिसमें ज्यादा नॉकआउट राउंड्स हो सकते हैं। बता दें कि इस बात को बिल्कुल नकारा नहीं जा सकता कि देश में डोमेस्टिक टी20 लीग तेजी से बढ़ रही हैं। यही वजह है कि पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने ये बाते कहीं।

बता दें कि शास्त्री टफर्स एंड वॉन क्रिकेट शो में बतौर क्रिकेट एक्सपर्ट जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है दो आईपीएल होने वाले हैं। अगर ऐसा होता है तो मुझे इसमें कुछ भी सरप्राइजिंग नहीं लगता। फुल कॉम्पटीशन में 10 टीमें खेलती हैं। 12 टीमें भी खेल सकती हैं और डेढ़ से दो महीने तक पहला सीजन चलता है। अगर बाइलेट्रल (द्विपक्षीय) क्रिकेट कम होता है तो साल के सेकेंड हाफ में आईपीएल का शॉर्ट फॉर्मेट में भी हो सकता है। ये दूसरा सीजन वर्ल्ड कप जैसा हो सकता है, जिसमें ज्यादा नॉकआउट राउंड्स होते हैं। आईपीएल जैसे फॉर्मेट की वैसे भी काफी डिमांड है।’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password