Instagram New Feature: अब चैट से आपत्तिजनक फोटो कंटेट हटाएगा ये नया फीचर, जानिए क्या है इसकी खासियत

Instagram New Feature: अब चैट से आपत्तिजनक फोटो कंटेट हटाएगा ये नया फीचर, जानिए क्या है इसकी खासियत

Instagram New Feature: सोशल मीडिया जहां पर लोगों की पसंद बन गया है वहीं पर इंस्टाग्राम में नए फीचर अपडेट होते रहते है तो वहीं पर यूजर्स हर पल को स्टोरी में दिखाते है। हाल ही में एक नया टूल या फीचर आया है जिसमें अपने यूजर्स को उनके चैट में अज्ञात लोगों से आपत्तिजनक फोटो और अश्लील कंटेंट प्राप्त करने से बचाने के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है।

 

ऐप डेवलपर ने शेयर किए स्क्रीनशॉट

आपको बताते चलें कि, इस नए फीचर अपडेटेशन को लेकर ऐप डेवलपर एलेसेंड्रो पलुज़ी ने इस फीचर के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए जानकारी दी है। जिसमें लिखा कि, वो इंस्टाग्राम चैट के लिए न्यूडिटी प्रोटेक्शन पर काम कर रहे हैं. डिवाइस की तकनीक उन फ़ोटो को कवर करती है जिन चैट में न्यूडिटी हो सकती है। जिसकी पुष्टि करते हुए कहा कि, इस तरह की सुविधा इंस्टाग्राम यूजर्स की गोपनीयता की रक्षा के लिए विकसित की जा रही है. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि, हम यह सुनिश्चित करने के लिए विशेषज्ञों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि ये नई सुविधाएँ लोगों की गोपनीयता बनाए रखें, साथ ही उन्हें मिलने होने वाले मैसेज पर कंट्रोल दें। जिसके जरिए इसमें रियल मैसेजों को देखने की अनुमति नहीं मिलेगी।

 

जानें एक और नया फीचर

आपको बताते चलें कि, हाल ही में भारत में इंस्टाग्राम का एक नया पैरेंटल कंट्रोल फीचर आया है जो सिर्फ बच्चों के लिए बना है। इसमें माता-पिता को Instagram पर अपने युवा बच्चों के अनुभवों को समझने में मदद मिल सके. माता-पिता और युवाओं की जरूरतों को समझने के लिए मेटा भारत के विशेषज्ञों, माता-पिता, अभिभावकों और युवाओं के साथ काम कर रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password