Instagram Down: हजारों यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम हुआ डाउन,

Instagram Down: हजारों यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम हुआ डाउन, तीसरी बार आउटेज का करना पड़ा सामना

Instagram-Down
Share This

Instagram Down: मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम हजारों यूजर्स के लिए काम नहीं कर रहा है। लगभग 52,000 से ज्यादा यूजर्स को इंस्टाग्राम के ऐप और डेस्कटॉप वर्जन में दिक्कत आ रही है।

आउटेज वैश्विक है और लगभग 50% युजर्स को ऐप के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, जबकि 29% और 21% युजर्स को सर्वर कनेक्शन और लॉगिन में समस्या हो रही है। आउटेज के पीछे का कारण अभी भी मालूम नहीं है। युजर्स ने चल रहे आउटेज के बारे में रिपोर्ट करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

तीसरी बार आउटेज का करना पड़ा सामना

जानकर हैरानी होगी  इंस्टाग्राम को एक महीने के भीतर तीसरी बार आउटेज का सामना करना पड़ा है। इससे पहले 11 जुलाई को इंस्टाग्राम को आउटेज का सामना करना पड़ा था। जिससे फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सभी मेटा प्लेटफॉर्म प्रभावित हुए। इसके बाद, 20 जुलाई को, इंस्टाग्राम को दूसरी बार आउटेज का अनुभव हुआ, जिसका असर दुनिया भर के युजर्स पर पड़ा। इन बार-बार होने वाली रुकावटों के बावजूद, कंपनी ने स्थिति को संबोधित करने के लिए कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

इंस्टाग्राम ने लॉन्च किया थ्रेड्स ऐप

इस महीने की शुरुआत में, इंस्टाग्राम ने एक नया थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया जो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म – ट्विटर को टक्कर देगा।

थ्रेड्स, एक टेक्स्ट-आधारित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, जो ट्विटर से मिलता-जुलता है, जबकि इसमें इंस्टाग्राम के कुछ फीचर्स भी शामिल हैं। हालाँकि, यह अपने आप में एक विशिष्ट और नए मंच के रूप में खड़ा है।

मेटा के अनुसार, थ्रेड्स सार्वजनिक बातचीत और वास्तविक समय के अपडेट के लिए डिज़ाइन किए गए एक विशिष्ट रूप में कार्य करता है।

थ्रेड्स के भीतर, युजर्स टेक्स्ट पोस्ट बना सकते हैं और फ़ोटो और वीडियो भी शेयर कर सकते हैं। थ्रेड्स इसके अलावा प्लेटफ़ॉर्म पर दूसरे लोंगो के पोस्ट पर लाईक, कमेंट, रीट्वीट और शेयर करने जैसी और सुविधाएँ प्रदान करता है।

ये भी पढ़ें:

Twitter: एलन मस्क ने ट्विटर में किया बड़ा बदलाव, अब ब्लू बर्ड की जगह  “X” लोगो दिखेगा

Amarnath Yatra: आज यात्रा के लिए रवाना हुआ तीर्थयात्रियों का नया जत्था रवान

Jaideep Ahlawat: परफेक्ट कार्गो पैंट पाकर खुश हुए एक्टर जयदीप, लिया सोशल मीडिया का सहारा

MP News: दलितों को साधने में जुटी BJP, संत रविदास समरसता यात्रा का CM आज करेंगे शुभारंभ

Instagram Down, Instagram, Instagram Users, Meta-Owned Platform

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password