Infosys Moonlighting Job: अब चोरी-छिपे नौकरी करना पड़ सकता है महंगा ! कंपनी ने कर्मचारियों को चेताया

Infosys Moonlighting Job: अब चोरी-छिपे नौकरी करना पड़ सकता है महंगा ! कंपनी ने कर्मचारियों को चेताया

Moonlighting Cheating: नौकरी कर रहे लोगों के लिए कंपनी का करार पहले ही सामने आता है हाल ही देश की दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस (Infosys) का कर्मचारियों को चेतावनी देने वाला बयान सामन आया है जिसमें अब कर्चमारियों को मूनलाइटिंग नौकरी करना भारी पड़ सकता है। कंपनी ने ईमेल भेजा है जिसमें चेतावनी दी है।

जानें कंपनी ने क्या दिया मेल

इसे लेकर कंपनी इंफोसिस कंपनी ने 12 सितंबर को ईमेल भेजा था जिसके ‘No Double Lives’ शीर्षक के साथ कर्मचारियों को ईमेल में कहा कि, दो जगहों पर एक साथ नौकरी करते हुए पाये जाने पर कर्मचारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी साथ ही नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है। वहीं कंपनी के कर्मचारियों के नियुक्ति पत्र में यह भी स्पष्ट किया कि, कंपनी से बिना अनुमति लिए कोई भी कर्मचारी दूसरी जगहों पर ना तो फुल टाइम या पार्ट टाइम बेसिस पर नौकरी कर सकता है। आपको बताते चलें कि, बीते महीने विप्रो (Wipro) के चेयरमैन ऋषद प्रेमजी (Rishad Premji) ने आईटी सेक्टर में मूनलाइटिंग प्रैक्टिस (Moonlighting  Practice) को धोखाधड़ी  करार का मामला सामने आया था।

जानें क्या होता है मूनलाइटिंग

आपको मूनलाइटिंग नौकरी के बारे में बताते चलें तो, कोरोना काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम ( Work From Home) का चलन बढ़ने के साथ मूनलाइटिंग नौकरी का मतलब भी सामने आया है। रेगुलर जॉब के साथ चोरी-छुपे दूसरी जगह भी नौकरी करते रहना. आईटी सेक्‍टर में कई कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम चल रहा है। कर्मचारी एक कंपनी के अलावा दूसरी जगह काम करके अतिरिक्‍त कमाई कर रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password