AC कोच का टिकट देकर प्रवासी मजदूरों को बुला रहे उद्योगपति, दे रहे ये सुविधाएं

नई दिल्ली: अनलॉक (Unlock) के तहत अब धीरे-धीरे सभी फैक्ट्रियां और कारखाने खुलने लगे हैं। जिसके बाद अब उद्योगपति लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान घर वापिस लौट चूके प्रवासी मजदूरों को वापिस बुलाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं। अब उद्योगपति मजदूरों का एसी कोच का टिकट कराकर उन्हें वापिस बुला रहे हैं।

उद्योगपतियों द्वारा दिया जा रहा ये ऑफर

उद्योगपतियों द्वारा वापिस लौट चुके मजदूरों को रहने की अच्छी व्यवस्था, वेतन में बढ़ोत्तरी, बोनस की व्यवस्था साथ ही बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था और दीपावली पर परिवार को गिफ्ट देने का ऑफर देकर वापिस बुलाया जा रहा है।

दरअसल कोरोना संकट के दौरान लगे लॉकडाउन के चलते सभी फैक्टरी और कारखाने बंद हो गए थे। काम नहीं मिलने के कारण और पैसे नहीं होने के चलते प्रवासी मजदूर अपने-अपने गांव लौट गए थे।

लेकिन अब जब धीरे-धीरे कारोबार पटरी पर वापिस लौटने लगा है। लेकिन अभी भी प्रवासी मजदूर काम पर वापिस नहीं जा रहे हैं। जिन्हें बुलाने के लिए अब उद्योगपति उन्हें बेहतर सुविधा देने का लालच दे रहे हैं। जिससे कि वह वापिस लौट आएं।

मजदूरों का कहना है कि उद्योगपतियों द्वारा उन्हें संदेश भेजा गया है कि, दीपावली से पहले आने पर उन्हें कपड़े, बच्चों को गिफ्ट और बोनस दिए जाएंगे। वहीं दूसरे मजदूर ने बताया कि मालिकों का बार-बार फोन आ रहा हैं। बसें भी भेजी जा रही हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password