Indore Daund train : लोनावाला स्टेशन पर इंदौर-दौंड ट्रेन पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

indore train

मुंबई,  इंदौर-दौंड विशेष ट्रेन Indore Daund train के दो डिब्बे सोमवार सुबह महाराष्ट्र के पुणे जिले में लोनावाला स्टेशन पर पटरी से उतर गए। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी ।

अधिकारियों ने बताया कि इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ और करीब पांच घंटे के बाद इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जा सका । उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेन के लोनावाला में आज सुबह पटरी से उतरने से मुंबई पुणे दक्कन एक्सप्रेस समेत कुछ गाड़ियों के आवागमन में देरी हुयी ।

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई से 80 किलोमीटर दूर स्थित लोनावला स्टेशन पर सुबह करीब सात बजकर 50 मिनट पर जब ट्रेन प्रवेश कर रही थी तब उसके दूसरे और तीसरे डिब्बे पटरी से उतर गए। उनके अनुसार दोनों डिब्बों की एक एक ट्रॉली (पहियों का सेट) पटरी से उतरी ।

मध्य रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ‘‘ट्रेन के सभी यात्री सुरक्षित हैं। कोई घायल नहीं हुआ है।’’ उन्होंने बताया कि ट्रेन मध्य प्रदेश के इंदौर से आ रही थी और पुणे जिले के दौंड जा रही थी। सुतार ने बताया कि राहत वाहनों को घटनास्थल पर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि पटरी से उतरे दो डिब्बों को अलग करके ट्रेन को नौ बजकर 27 मिनट पर गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

उन्होंने बताया कि दोनों डिब्बों को क्रमश: 10:25 बजे और 11:44 बजे ठीक कर लिया गया और उन्हें 12:20 बजे मौके से रवाना किया गया । सुतार ने बताया कि अप एवं डाउन लाइनों पर ट्रेनों का परिचालन हो रहा है और किसी भी ट्रेन को नहीं रोका गया है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है और माना जा रहा है कि मध्य रेलवे इस घटना की वरिष्ठ अधिकारी से जांच कराने की घोषणा करेगी ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password