Bharat darshan: मामूली किराए के साथ भारतीय रेलवे करा रहा पांच ज्योतिर्लिंग के दर्शन, जानें कितना लगेगा किराया

भोपाल। कोरोना महामारी के बाद ज्यादातर लोगों का समय घर पर ही गुजरा है। भायनक महामारी के इस दौर में लोगों का घूमना फिरना बिल्कुल बंद रहा है। वहीं बुजुर्गों के लिए लॉकडाउन के बाद घर से निकलना भी मुश्किल हो गया था। अब टीकाकरण शुरू होने के साथ ही घूमना फिरना शुरू हो रहा है। अगर आप भी घर में बोर हो गए हैं और घूमने का मन बना रहे हैं तो भारतीय रेलवे आपके लिए एक नई ट्रेन लेकर आया है। इस ट्रेन के जरिए मामूली किराए में भारत के पांच ज्योर्तिलिंग के दर्शन कराए जाएंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (irctc) भारत दर्शन ट्रेन चलाने जा रहा है। यह ट्रेन प्रदेश के उज्जैन में भी रुकेगी। प्रदेश के लोग यह ट्रेन उज्जैन से पकड़ सकते हैं।

12 दिनों का रहेगा सफर
इंडियन रेलवे भारत दर्शन ट्रेन की शुरुआत 14 फरवरी से करने जा रही है। यह ट्रेन राजकोट से कन्याकुमारी तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन का टूर 12 दिनों में पूरा होगा। इस यात्रा के दौरान 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे। इस ट्रेन के जरिए कुर्नूल के मल्लिकार्जुन, नासिक के त्र्यंबकेश्वर, औरंगाबाद के घृष्णेश्वर, परली के बैजनाथ और रामेश्वर ज्योर्तिलिंग के दर्शन करने का मौका मिलेगा। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए भारतीय रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइड WWW.irctctourism.com पर बुकिंग कर सकते हैं।

इतना लगेगा किराया
इस ट्रेन का किराया काफी कम तय किया गया है। इसके लिए किराए को दो कैटेगिरी में रखा गया है। इस ट्रेन के स्लीपर कोच में सफर करने के लिए 11340 रुपए प्रति यात्री को किराया देना होगा। वहीं अगर आप थर्ड एसी बॉगी में सफर करने के इच्छुक हैं तो आपको 18900 रुपए प्रति यात्री किराया देना पड़ेगा। स्लीपर के किराए में यात्रा के दौरान रुकने के लिए धर्मशाला या डोरमैट्री में रात में रुकने की सुविधा दी जाएगी। वहीं एसी कोच वाले पैसेंजर्स को डीलक्स होटल में शेयरिंग बेसिस पर रात्रि विश्राम की सुविधा दी जाएगी। बता दें कि इस ट्रेन की शुरुआत 14 फरवरी से की जाएगी। यात्री चाहें तो ट्रेन उज्जैन से भी पकड़ सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password