Indian Railway Recruitment: रेलवे में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, जल्द भरे जाएंगे खाली पद

Image source- @IRCTCofficial

Indian Railway Recruitment: इंडियन रेलवे में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जल्द ही सभी रिक्तियों को भर दिया जाएगा। इस बात की जानकारी रेलवे बोर्ड के नवनियुक्ति चेयरमैन व सीईओ सुनीत शर्मा ने दी, उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमने रेलवे भर्ती बोर्ड ( Railway Bharti Board ) के जरिए परिक्षाएं लोना शुरू कर दी हैं। दिसंबर में भी परिक्षाएं ली गई थीं लेकिन यह एक सतत प्रक्रिया है तथा बड़ी संख्या में भर्तियां की जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम विद्यार्थियों की सुविधानुसार परिक्षा लेंगे और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हम रिक्त पदों को भर सकेंगे।

सुनीत शर्मा ने आश्वस्त किया कि जिन चयनित असिस्टेंट लोको पायलट को प्रशिक्षण नहीं मिला है उन्हें जल्द ही इसका संदेश मिल जाएगा। शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण हम अपने प्रशिक्षणों केंद्रों को सुचारू रूप से नहीं चला पाए इसलिए अब हम अभ्यर्थियों को बताना चाहते हैं कि सभी प्रशिक्षण केंद्र चालू हो गए हैं।

आगे उन्होंने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्डों ने जिन अभ्यर्थियों के नाम दिए हैं उनका प्रशिक्षण शुरू हो चुका है और उनमें से जो बचे गए हैं उनका प्रशिक्षण बहुत जल्द शुरू करवाया जाएगा। गौरतलब है कि रेलवे ने कोरोना महामारी के बावजूद 1 लाख 40 हजार वैकेंसी निकाली हैं। इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन परीक्षाएं 15 दिसंबर, 2020 से शुरू हो चुकी हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password