भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिकृष्णा ने कार्लसन को ड्रा पर रोका -

भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिकृष्णा ने कार्लसन को ड्रा पर रोका

चेन्नई, 27 दिसंबर (भाषा) भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने चैम्पियंस शतरंज टूर एअरथिंग्स मास्टर्स ऑनलाइन शतरंज चैम्पियनशिप के शुरूआती चरण के अपने चौथे मुकाबले में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन को ड्रा पर रोक दिया।

हरिकृष्णा और मौजूदा विश्व चैम्पियन कार्लसन ने शनिवार को टूर्नामेंट के शुरूआती दिन अपने चारों मुकाबले ड्रा खेले। हरिकृष्णा नार्वे के इस खिलाड़ी के खिलाफ 24 चालों के बाद ड्रा के लिए सहमत हुए।

भारत के नंबर दो खिलाड़ी और पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने मैक्सिम विचेर-लाग्रेवे, दानिल दुबोव और स्पेन के डेविड एंटोन गुइज्जारो से ड्रा खेला। वह तालिका में दो अंक के साथ आठवें पायदान पर है।

हरिकृष्णा पांचवें दौर में डेनमार्क के ग्रैंडमास्टर अनीश गिरि के खिलाफ खेलने के बाद अलेक्जेंडर ग्रिस्चुक, हिकारू नाकामुरा, इयान नेपोमनियाचत्ची, लेव अरोनियन, वेसले सो और तैमूर रादजाबोव का सामना करेंगे।

नाकामुरा, आरोनियन, दुबोव, रादजाबोव और सो 12 खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट में 2.5 अंक के साथ तालिका में संयुक्त रूप से शीर्ष पर है। प्रारंभिक दौर के शीर्ष आठ खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे।

तीन जनवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट का शुरूआती चरण रैपिड शतरंज खेला जाएगा जिसमें सभी खिलाड़ी 11 मुकाबले खेलेंगे।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password