भारत सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में, विस्तार जारी रखेंगे: अमेजन प्राइम वीडियो

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) भारत वैश्विक स्तर पर अमेजन प्राइम वीडियो (एपीवी) के सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में हैं। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि कंटेंट स्ट्रीमिंग मंच भारत में और सामग्री लाने तथा अपनी सेवा का विस्तार बड़ी संख्या में लोगों तक करने के लिए निवेश जारी रखेगा।

एपीवी ने हाल में एयरटेल के साथ भागीदारी में भारतीय ग्राहकों के लिए मोबाइल-ओनली प्लान (वैश्विक स्तर पर पहला) पेश किया है। एपीवी देश में नेटफ्लिक्स, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, जी5 और अन्य से प्रतिस्पर्धा कर रही है।

अमेजन प्राइम वीडियो इंडिया के निदेशक एवं कंट्री महाप्रबंधक गौरव गांधी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘हम भारत में पिछले चार साल से हैं और सतत तरीके से आगे बढ़ रहे हैं। देश के 4,300 शहरों और नगरों में एपीवी को देखा जाता है। प्राइम और एपीवी के लिए भारत सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में है। 10 भाषाओं की सामग्रियों में निवेश से हमें मदद मिली है।’’

उन्होंने कहा कि अब अधिक से अधिक ग्राहक ऑनलाइन कंटेंट देख रहे हैं। गांधी ने कहा कि अगले तीन से चार साल के दौरान टेलीविजन देखने और ऑनलाइन वीडियो देखने वालों की संख्या बराबर हो जाएगी।

भाषा अजय

अजय महाबीर

महाबीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password