देश की मशहूर MADE EASY ने भोपाल में शुरू किया NEXT IAS इंस्टीट्यूट

भोपाल : यह सत्य है कि IAS के पद पर चयनित होने के लिए अच्छे शहर में रहना, उच्च स्तरीय कोचिंग संस्थान में दाखिला लेना, कोई मूलभूत आवश्यकता नहीं है। पिछले कुछ वर्षों के ट्रेंड, विद्यार्थियों में लोकप्रियता और बेहतर परिणामों के आधार पर विगत 10 सालो से इंजीनियरिंग, गेट, आईएएस की प्रिपरेशन कराने वाला इंस्टीट्यूट MADE EASY काफी अच्छा माना जाता है। UPSC की तैयारी की चाहत रखने वाले मध्यप्रदेश के विधा​र्थियों के लिए MADE EASY एक खुशखबरी लेकर आई है।

MADE EASY ने हाल ही में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अपना नया इंस्टीट्यूट NEXT IAS की लॉन्चिंग की है। NEXT IAS की लॉन्चिंग को लेकर भोपाल के रविन्द्र भवन में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। आयोजित सेमिनार में मेड ईजी एवं नेक्स्ट आईएएस के संस्थापक बी सिंह एवं भारत के प्रतिष्ठित एवं अनुभवी शिक्षक अवध ओझा विभास झा, अभिषेक परमार ने अपने आईएसए से जुड़े अनुभव छात्रों के साथ शेयर किए। साथ ही यूपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में किस प्रकार की तैयारी व रणनीति अपनाई जाए जिससे निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर सकें।

नेक्स्ट आईएएस बी सिंह ने गरीब छात्रों हेतु विशेष योगदान देने का संकल्प करते हुए मध्य भारत में नेक्स्ट आईएएस के द्वारा यहां के छात्रों को दिल्ली जैसी बेहतर शिक्षा मुहैया कैसे कराई जाए इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए हुए उन्होंने भोपाल में नेक्स्ट आईएएस संस्थान का शुभारंभ करने की घोषणा की। नेक्स्ट आईएएस के संस्थापक बी सिंह ने जीएस विषय को फोकस करते हुए वैकल्पिक विषय पर भी चाचा की। यूपीएससी से जुड़ी समस्याओं उनके समाधान हेतु छात्रोंका मार्गदर्शन करने का प्रयास किया है। कार्यक्रम के माध्यम से नेक्स्ट आईएएस के द्वारा कुछ छात्रों को स्कॉलरशिप भी दी गई है। साथ ही ओझा ने जीवन जीवन में आने वाली समस्याएं एवं अन्य प्रकार की शंकाओं का समाधान करते हुए जीवन कैसे जिया जाए इस पर बल दिया। वहीं विभास ने प्रतियोगिता परीक्षाओं में किस प्रकार की रणनीति अपनाई जाए उस पर बल दिया। नेक्स्ट आईएएस के द्वारा आयोजित इस सेमिनार में लगभग 15 सौ से अधिक छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और यूपीएससी एवं सिविल सर्विस से संबंधित सभी महत्वपूर्ण बाल बारीकियों से अवगत किया गया। नेक्स्ट आईएएस के द्वारा भारत के प्रसिद्ध एवं अनुभवी शिक्षकों द्वारा अध्ययन किया जाएगा। नेक्स्ट आईएएस की कक्षाएं आईएसबीटी सेंटर पर संचालित की जाएगी एवं काउंसलिंग 46 जोन 2 ऑफिस मेड ईजी ऑफिस पर की जाएगी। मेड ईजी एवं नेक्स्ट आईएएस के संस्थापक एवं मार्गदर्शक बी सिंह सर ने यह घोषणा की है की मेड जीके जो भी छात्र इसमें नेक्स्ट राइस में एडमिशन लेंगे, उनके लिए 50% की फीस में छूट दी जाएगी।

आपको बता दें कि MADE EASY देश के मशहूर इंस्टीट्यूटों में से एक है। MADE EASY के दिल्ली, इंदौर, भुवनेश्वर, भोपाल समेत देश के तमाम बड़े शहरों में इंस्टीट्यूटों है। MADE EASY इंस्टीट्यूटों से अबतक कई विधार्थी देशभर में बड़े बड़े पदों पर बैठकर देश की सेवा में अपना अहम योगदान दे रहे है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password